Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -14.04.2017

लखनऊ,14.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

नागपुर की दीक्षाभूमि में प्रधानमंत्री ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

नागपुर,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागपुर की दीक्षाभूमि में आज डॉ. भीमराव अंबेडकर को उनकी 126वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। पवित्र परिसर में अंबेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद मोदी ने कुछ मिनट तक हाथ जोड़कर प्रार्थना भी की। दलितों के मसीहा और संविधान निर्माता ने वर्ष 1956 में इसी जगह पर अपने अनुयायियों के साथ बौद्ध धर्म स्वीकारा था। इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उपस्थित थे। इस दौरे पर रवाना होने से पहले मोदी ने कल ट्वीट किया था कि अंबेडकर जयंती के ‘‘बेहद खास अवसर’’ पर नागपुर जाने का अवसर मिलने से वह बेहद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

स्कूलों में महापुरुषों के नाम पर छुट्टी की परंपरा बंद होगी-सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंबेडकर जयंती के अवसर पर ऐलान किया है कि अब उत्तर प्रदेश के स्कूलों में महापुरुषों के नाम पर छुट्टी की परंपरा बंद होगी. उन्होने कहा है किउस दिन स्कूलों में दो से तीन घंटे का विशेष सत्र होगा. बच्चों को महापुरुष के बारे में बताया जाएगा. ताकि बच्चों के दिल में महापुरुषों के लिए सम्मान पैदा हो. हम छुट्टियों की परंपरा खत्म करने जा रहे हैं. लखनऊ में सीएम योगी ​आदित्यनाथ ने सुबह,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लोकतंत्र को बचाने के लिए, मायावती किसी भी पार्टी से हाथ मिलाने को तैयार 

लखनऊ,  आंबेडकर जयंती के मौके पर लखनऊ में मायावती ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र को बचाना प्रमुख उद्देश्य है और इसके लिए वो किसी से भी हाथ मिलाने को तैयार हैं। अपने भाषण में उन्होंने ईवीएम के ख़िलाफ़ भी निशाना साधा। अंबेडकर जयंती के मौके पर मायावती ने सबसे पहले अपने संबोधन में कहा कि बसपा ने देशभर में ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन किया है और आगे भी करते रहेंगे।उन्होंने 11 अप्रैल को ईवीएम के विरोध में बसपा के धरना प्रदर्शन का हवाला देते हुए कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मायावती ने अपने भाई को बनाया, बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

लखनऊ , बाबासाहेब डा०भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती पर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने आज अंबेडकर पार्क में अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर मायावती ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. अंबेडकर जयंती कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी उपाध्यक्ष बनाने का ऐलान किया। मायावती ने इस शर्त के साथ भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, क्या सुन-सुन कर मायावती के कान पक गए हैं ?

लखनऊ, बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ स्थित अंबेडकर पार्क मे उस रहस्य पर अपनी विवशता बतायी जिसे सुन-सुन  कर उनके कान पक गयें हैं। अं​बेडकर जयंती के अवसर पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ स्थित अंबेडकर पार्क पहुंच कर बाबा साहब की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये।अंबेडकर पार्क मे समर्थकों को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मार्गदर्शक प्रकाशस्तंभ बने रहेंगे, डॉ. अंबेडकर : सोनिया गांधी

नई दिल्ली,  संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर नागरिकों को बधाई देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि उनका जीवन हम उन सब भारतीयों के लिए मार्गदर्शक प्रकाशस्तंभ बना रहेगा जो हमारे संवैधानिक नियमों एवं मर्यादाओं के तहत मिलजुलकर और एकजुट होकर रहना चाहते हैं। उन्होंने इस अवसर पर दिये अपने संदेश में कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आकाशवाणी को जाधव की सजा के खिलाफ पाकिस्तान के श्रोताओं से मिले संदेश

नई दिल्ली,  सार्वजनिक रेडियो प्रसारण सेवा आकाशवाणी को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा दिए जाने के खिलाफ पाकिस्तान में अपने श्रोताओं से संदेश मिले हैं। आकाशवाणी की बाह्य सेवा डिवीजन के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा, हमें पाकिस्तान की सैन्य अदालत के फैसले की निंदा करने वाले रोजाना 100 से 140 संदेश मिल रहे हैं। आकाशवाणी जाधव का मामला सामने आने के बाद से पाकिस्तान में रेडियो सुनने वालों के समक्ष पूर्व नौसैन्य अधिकारी के मामले को उजागर करने के लिए समाचार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अंबेडकर का दृष्टिकोण आज खतरे में है: सीताराम येचुरी

नई दिल्ली,  मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी  के महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा कि भीमराव अंबेडकर का यह दृष्टिकोण कि संविधान सबसे ऊपर है मौजूदा परिस्थिति में खतरे में हैं। उन्होंने लोगों से अंबेडकर के आदर्शो को आगे बढ़ाने की अपील की। अंबेडकर की 126वीं जयंती पर येचुरी ने सोशल मीडिया पर लिखा, भीमराव अंबेडकर के दृष्टिकोण ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कुलभूषण जाधव के लिए किसी भी सीमा तक जाएंगे: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली,  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाये गये पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को न्याय दिलाने के लिये भारत हरसंभव कदम उठायेगा। राजनाथ सिंह ने  कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहले ही इस मामले में भारत सरकार का रुख स्पष्ट कर चुकी हैं और वह भी इस विषय पर संसद में दिये गये अपने बयान पर कायम हैं। केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के यहां आयोजित एक कार्यक्रम के बाद उन्होंने कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रीय राजनीति की ओर बढ़ते, अखिलेश यादव के कदम

नई दिल्ली, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पर अपनी पूरी पकड़ बनाने के बाद अब अपने कदम राष्ट्रीय राजनीति की ओर बढ़ा दिये हैं.मुलायम सिंह यादव का भारत की राष्ट्रीय राजनीति मे एक अहम स्थान है. वह देश के टाप तीन नेताओं मे गिने जातें हैं.अखिलेश यादव अब समाजवादी पार्टी के साथ-साथ राष्ट्रीय राजनीति मे भी अपने पिता मुलायम सिंह यादव का स्थान प्राप्त करना चाहतें हैं. इसके लिये अखिलेश यादव ने प्रयास भी शुरू कर दिये हैं. समाजवादी पार्टी  पर कब्जे के बाद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गर्मी के चढते पारा के चलते पेयजल संकट

महोबा,  उत्तर प्रदेश गर्मी का पारा चढने के साथ ही बुंदेलखंड के महोबा में पेयजल के संकट से ग्रसित सैकड़ो लोगो ने आज सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। उप जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह ने बताया कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों हवेली दरवाजा, समद नगर, बड़ी हाट, मकनिया पूरा, भटी पूरा समेत कई मोहल्लों में पिछले एक सप्ताह से जल संस्थान की पाइप लाइन से जलापूर्ति न होने से गुस्साये नागरिकों ने महिलाओं और बच्चों के साथ सड़क पर जाम लगाकर नारेबाजी की। नागरिकों का आरोप था कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-