Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -17.04.2017

लखनऊ,17.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित सभी गणमान्य, अब सिर्फ हिंदी मे देंगे भाषण

नई दिल्ली,  हिंदी में भाषण देने की सिफारिश को राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने स्वीकार कर लिया है। ‘आधिकारिक भाषाओं को लेकर बनी संसदीय समिति’  ने यह सिफारिश की थी कि राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित सभी गणमान्‍य लोग अगर हिंदी बोल और पढ़ सकते हैं तो उन्हें इसी भाषा में भाषण देना चाहिए। आधिकारिक भाषाओं को लेकर बनी संसदीय समिति’ ने छह साल पहले हिंदी को लोकप्रिय बनाने और इस मसले पर राज्‍य-केंद्र से,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें…………..

डाक्टरों को सस्ती दवाएं लिखना होगा अनिवार्य, लायेंगे एेसा कानून: प्रधानमंत्री मोदी

सूरत,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार ऐसा कानून बनायेगी जिससे डाक्टरों के लिए सस्ती जेनरिक दवाएं ही पर्ची पर लिखना अनिवार्य हो जाएगा।  मोदी ने आज यहां 500 करोड की लागत से बने एक निजी अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि उनकी सरकार ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने के लिए सस्ती दवाओं की उपलब्धता और जरूरी दवाओं के मूल्य तय करने समेत कई कदम उठाये हैं। इसी कड़ी में,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी ने चन्द्रशेखर की 91 वीं जयंती पर किया पुस्तक का विमोचन

लखनऊ,  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समान नागरिक संहिता की वकालत करते हुए कहा कि जब देश एक है तो कॉमन सिविल कोड क्यों नहीं? उन्होंने सवाल किया कि जब देश एक है तो शादी ब्याह के कानून एक क्यों नहीं होने चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की 91वीं जयंती के मौके पर उनपर लिखी किताब का लखनऊ में विमोचन के मौके पर योगी ने तीन तलाक के मुद्दे पर कुछ लोगों के मौन पर सवाल उठाया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें………….

सहाराश्री को सुप्रीम कोर्ट का झटका, एम्बी वैली टाउनशिप की नीलामी के आदेश

दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने  सहारा चिटफंड मामले की सुनवाई करते हुए उसके मुंबई स्थित एम्बी वैली टाउनशिप प्रॉजेक्ट को नीलाम करने का आदेश दे दिया है. सहारा प्रमुख 13 अप्रैल तक सेबी के पास 5,092 करोड़ रुपये नहीं जमा कर पाए. एम्बी वैली देश की पहली प्लान्ड लग्जरी हिल सिटी है। यहां बने एक-एक विला की कीमत 30 से 40 करोड़ रुपए है. यह लोनावाला से 23 किलोमीटर दूर है. इसमें 3 मैनमेड लेक हैं। कुल 11 वाटर बॉडीज हैं. इनके अलावा यहां,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें…………..

 अस्पताल के उद्घाटन के बाद, प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कहा-मै श्राप देता हूं

सूरत, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां करीब 500 करोड रूपये की लागत से बने एक निजी अस्पताल के उद्घाटन के बाद अपने खास मजाकिया लहजे में कहा कि वह इस अवसर पर शुभकामना देने की बजाय श्राप देना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि अस्पताल ऐसी जगह होती है जिसके फलने फूलने की शुभकामना नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि वह अगर किसी हीरे की कंपनी या,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें…………..

 प्रधानमंत्री ने देशवासियों से कड़ी मेहनत के जरिये, देश सेवा करने की अपील की

सूरत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को समस्त देशवासियों से अपनी कड़ी मेहनत के जरिये देश सेवा करने की अपील करते हुए कहा कि भारत जनता के सहयोग के बगैर नहीं चल सकता। इसे केवल सरकार नहीं चला सकती। मोदी ने यहां एक जन सभा को संबोधित करते हुए कहा, हमारे राष्ट्र को न तो सरकारों, राजाओं और नेताओं ने बनाया है और न ही वे इसका संचालन कर सकते हैं। इसका संचालन केवल जनता की,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें…………..

यूपी सहित छह राज्यों में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होगी, पुलिस भर्ती

दिल्ली,  सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस भर्ती के एक मामले की सुनवाई करते हुए आज छह राज्यों के गृह सचिवों को कोर्ट में भर्ती से संबंधित एक रोडमैप को शुक्रवार तक पेश करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड राज्यों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर किसी वजह से गृह सचिव कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सकते तो उस दौरान संयुक्त गृह सचिव को यह रोडमैप पेश करना होगा। कोर्ट के मुताबिक इन ,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें…………..

बाहुबल की नीति से कश्मीर मसला नहीं सुलझने वाला: पी चिदंबरम

नई दिल्ली,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि ‘बाहुबल’ की नीति से जम्मू-कश्मीर का मसला नहीं सुलझेगा। उन्होंने कहा कि सारी सरकारों ने ज्यादा सैनिकों की तैनाती करके और प्रदर्शनकारियों को मौत की घाट उतारकर इस ‘चुनौती’ से निपटने की कोशिश की है। पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘जम्मू-कश्मीर की हर सरकार और केंद्र की हर सरकार ज्यादा चेतावनियों, ज्यादा सैनिकों और ज्यादा कानूनों के जरिए इस चुनौती से निपटी है।’ चिदंबरम ने लिखा,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें…………..

किसान आत्महत्या करने को मजबूर, सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली,  सुप्रीम कोर्ट ने आज किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे तमिलनाडु के किसानों को मामले में एक हस्तक्षेप आवेदन करने की इजाजत दी। 13 अप्रैल को उच्च न्यायालय की ओर से इसी मुद्दे पर तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी करते हुए पूछा था कि राज्य की ओर से किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर क्या कदम उठाए गए हैं। इस दौरान कोर्ट ने किसानों की आत्महत्या पर चिंता जाहिर करते हुए इसे अमानवीय घटना करार दिया था, साथ ही कहा था कि,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें…………..

आम आदमी पार्टी की याचिका पर, सुप्रीम कोर्ट कर सकता है संविधान पीठ का गठन

नई दिल्ली,  दिल्ली सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर शीघ्र सुनवाई के लिए पांच सदस्यीय संविधान पीठ का गठन करने की आज सुप्रीम कोर्ट से अपील की। दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने आदेश में उप राज्यपाल (एलजी) को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का प्रशासनिक प्रमुख बताया है। प्रधान न्यायाधीश जेएस खेहर, न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूंड और न्यायमूर्ति एसके कौल की पीठ ने दिल्ली सरकार की ओर से,आगे पढ़नेके लिए क्लिक करें…………..

बाबा रामदेव ने खोला, पहला पौष्टिक रेस्टोरेंट, जानिये क्या है खास

चंडीगढ़,  योगगुरू बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रैंड ने अब रेस्ट्रोरेंट कारोबार में भी कदम रखा है। पंजाब-हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ के पास जीरकपुर में पौष्टिक के नाम से पतंजलि ने अपना पहला रेस्टोरेंट खोला है। यह पूरी तरह से शाकाहारी रेस्टोरेंट है और और इसे बेहद आधुनिक रूप दिया गया है। यह रेस्टोरेंट कई दिनों से चल रहा है। हालांकि इसका अभी औपचारिक उद्घाटन नहीं हुआ है। इसके लिए बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-