Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -21.04.2017

लखनऊ,21.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

अफसरों से बोले पीएम मोदी- हम जो काम करें, उसका नतीजा भी निकलना चाहिए

नई दिल्ली, सिविल सर्विस डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफसरों को संबोधित किया. उन्होने कहा कि हम जो काम करें, उसका नतीजा भी निकलना चाहिए. उन्होने कहा कि हर किसी को लगना चाहिए कि देश मेरा है, सरकार मेरी है। सभी लोगों को जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफसरों को संबोधित करते हुये कहा कि पिछले 15-20 वर्षों में कार्यशैली का तरीका बदला है, अब हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है। मोदी बोले,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, मायावती ने किन्हे सौंपा, लखनऊ और कानपुर के मेयर पदों का प्रभार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपमानजनक हार के बाद बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सभी नगरीय निकाय चुनाव लडने की मंशा छोड़ दिया था लेकिन अब यू टर्न लेते हुए उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव लडने के निर्णय के साथ 2019 के लोकसभा चुनावों में धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ गठबंधन करने के फैसले पर पुनर्विचार करने का फैसला किया है मायावती ने उत्तर प्रदेश में सभी नगरीय निकाय चुनाव लडने का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के साझा उम्मीदवार पर चर्चा शुरू

नई दिल्ली,  माकपा और भाकपा के शीर्ष नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार खड़ा किए जाने की संभावना पर चर्चा के लिए गुरुवार को मुलाकात की। दूसरी ओर गुरुवार को ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ हुई मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी हालिया ओडिशा यात्रा के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

क्या है अमित शाह का प्लान 100 ?, ला सकता है बड़ा परिवर्तन

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह उन राज्यों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं जहां लोकसभा चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। केरल, कर्नाटक, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु पर पार्टी काफी गंभीरता से ध्यान दे रही है और इसके लिए जो रणनीति बनाई गयी है उसके तहत शाह लगभग सौ दिनों का कार्यक्रम विभिन्न राज्यों के लिए बना रहे हैं जहां उनका प्रवास रहेगा। गुरुवार को शाह के घर पर केरल और हिमाचल प्रदेश के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नितीश के बाद, सोनिया से मिले येचुरी, राष्ट्रपति पद के नामों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली,  मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और माना जा रहा है कि उन्होंने समान राय रखने वाली विपक्षी पार्टियों की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार खड़ा करने की संभावनाओं पर चर्चा की। येचुरी ने सोनिया से गुरुवार को यहां उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार मे भी नही रूक रहे दंगे, सहारनपुर में सांप्रदायिक टकराव

सहारनपुर, सहारनपुर जिले में शोभायात्रा निकालने के दौरान बवाल हो गया।  बवाल ने कुछ ही देर में साम्प्रदायिक रूप ले लिया। दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और पथराव व आगजनी हुई। यह शोभायात्रा प्रशासन की अनुमति के बिना निकाली जा रही थी। सहारनपुर के थाना जनकपुरी क्षेत्र के सड़क दूधली में शोभायात्रा के दौरान सांप्रदायिक टकराव हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार,सुबह भाजपा सांसद राघव लखनपाल शर्मा, पूर्व विधायक राजीव गुंबर व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हुई वार्ता में तय हुआ कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सत्ता जाते ही मुलायम सिंह के घर पर बिजली विभाग का धावा, थमाया लाखों का बिल

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुकूमत जाते ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के लिये मुश्किलों की शुरूआत हो गयी है. बिजली विभाग के अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को 77 वर्षीय मुलायम सिंह यादव के सिविल लाइन स्थित आवास पर जाकर जांच की और 5 किलोवाट के अधिभार को बढ़ाकर 40 किलोवाट करके नया मीटर लगा दिया. साथ ही चार लाख 10 हजार 665 रुपये का बिल भी थमा दिया. जिस वक्त बिजली विभाग के अधिकारी आवास पर पहुंचे थे, उस वक्त मुलायम सिंह लखनऊ में थे। बंगले में मौजूद केयर टेकर सतीश के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

डॉ भक्ति यादव को, उनके घर पर दिया गया, पद्मश्री सम्मान

इंदौर, 94वर्षीय डॉ भक्ति यादव को उनके घर पर पद्मश्री अलंकरण सौंपा गया।  94वर्षीय डॉ भक्ति यादव अभी तक निस्वार्थ सेवाभाव से बिना पैसे लिए महिलाओं की प्रसुति कराती थी।  बीमारी के चलते वे राष्ट्रपति भवन में आयोजित अलंकरण समारोह में शामिल नहीं हो पाई थी इसलिए केंद्र सरकार ने उन्हें उनके घर पर ये अलंकरण देने का फैसला किया। डॉ भक्ति यादव को, केंद्र सरकार के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यशभारती सम्मान की होगी जांच, मुलायम सिंह के घर पूजा-पाठ कराने वाले को भी मिला

लखनऊ,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैसला लिया है कि वह राज्य के सबसे बड़े सम्मान यश भारती की जांच करवाएंगे.मायावती ने अपनी सरकार आने पर यह पुरस्कार बंद कर दिए थे. लेकिन 2012 में अखिलेश यादव सरकार ने इसे दोबारा शुरू करवा दिया. मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि गलत लोगों को पुरस्कार देकर इस सम्मान की गरिमा नहीं गिरानी चाहिए. अगर जांच में पाया गया कि पुरस्कार पाने वाले इसके हक़दार नहीं थे तो सम्मान तो अब वापस नहीं हो सकता लेकिन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

निकाय चुनाव के नतीजों के आधार पर, मायावती तय करेंगी गठबंधन की रणनीति

लखनऊ, लोकसभा और विधानसभा चुनावों में करारी हार से मायावती आहत हैं। उनके सामने पार्टी के वजूद को बचाने और अपनी राजनीति को कायम रखने का सवाल है। लखनऊ के माल एवेन्यू स्थित पार्टी कार्यालय में पार्टी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के बड़े नेताओं को भविष्य की रणनीति के बारे में विस्तार से समझाया। मायावती ने उत्तर प्रदेश के शहरी निकाय चुनावों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा की और इस बार पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथी पर ही चुनाव लडने का फैसला किया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक मायावती ने बैठक में कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भाजपा महासचिव बोले-कश्मीरी युवक को जीप से बांधकर, अधिकारी ने सही किया

नई दिल्ली,  भाजपा महासचिव राम माधव ने कश्मीर में एक जीप के बोनट से एक शख्स को बांधने वाले थलसेना अधिकारी की तारीफ करते हुए कहा है कि प्यार और जंग में सब जायज है और इस कड़े फैसले ने आम लोगों और सैनिकों की जान बचाई। माधव ने यह भी कहा कि कश्मीर के मौजूदा हालात निश्चित तौर पर कष्टप्रद हैं, लेकिन उन्होंने भरोसा जताया कि पीडीपी-भाजपा सरकार इससे निपट लेगी। एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत के किसी स्थान का नाम चीन कैसे रख सकता है: एम वेंकैया नायडू

नई दिल्ली,  केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि अरुणाचल प्रदेश की एक-एक इंच जमीन भारत की है और चीन का कोई मतलब नहीं बनता कि वह किसी भारतीय स्थान का नाम रखे। सूचना-प्रसारण मंत्री नायडू ने संवाददाताओं से कहा, अरुणाचल प्रदेश पूरी तरह से भारत का अंग है। चीन का कोई मतलब नहीं बनता कि वह किसी जिले का नाम रखे। मैं नहीं जानता कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..


पैन कार्डों बनवाने के लिए आधार कार्ड की जरूरत पर, सुप्रीम कोर्ट ने उठाया सवाल

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने पैन कार्ड बनवाने के लिए आधार को अनिवार्य बनाने के मुद्दे पर केंद्र से सवाल पूछा है। अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने केंद्र का पक्ष रखते हुए न्यायमूर्ति एके सीकरी की अध्यक्षता वाली पीठ से कहा कि यह पाया गया है कि लोग ऐसे पैन कार्डों की जानकारी दे रहे थे, जिन्हें फर्जी दस्तावेजों के जरिए बनवाया गया है। रोहतगी ने कहा कि ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें एक व्यक्ति के पास कई पैन कार्ड थे और इन फर्जी कार्डों का इस्तेमाल फर्जी कंपनियों को ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बाबरी विध्वंस मामला, न्यायपालिका के कामकाज पर गंभीर सवाल है: सुधींद्र कुलकर्णी

मुंबई, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा है कि बाबरी विध्वंस मामले में 25 साल बाद आपराधिक साजिश के तहत मामला चलाया जाना भारतीय न्यायपालिका के कामकाज पर गंभीर सवाल खड़े करता है। आडवाणी के खिलाफ लगे आरोप को आधारहीन करार देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के इस दिग्गज नेता ने बाबरी विध्वंस को लेकर अफसोस प्रकट किया था और इसे अपने जीवन का सबसे दुखद दिन करार दिया था। मुंबई आधारित थिंकटैंक आब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के प्रमुख कुलकर्णी ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में लाल और नीली बत्तियां आज से नहीं दिखेंगी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लाल बत्ती की संस्कृति को खत्म करने का फैसला कर लिया है। उन्होंने गुरुवार को झांसी से लौटने के बाद मंत्रियों के साथ ही अधिकारियों को भी नीली बत्ती से दूर रहने का निर्देश दिया गया। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और अफसरों की मौजूदगी में यह फैसला लिया। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अरुण जेटली ने, अमेरिका के समक्ष, एच-1बी वीजा का मुद्दा उठाया

वाशिंगटन/नई दिल्ली, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अमेरिका के वाणिज्य मंत्री विलबर रोस के समक्ष एच-1बी वीजा के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया और अधिक कुशल भारतीय पेशेवरों की अमेरिका में महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार ऐसा समझा जाता है कि यहां बैठक के दौरान रोस ने कहा कि अमेरिका ने एच-1बी वीजा मामले की समीक्षा शुरू की है और इस पर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। ट्रंप प्रशासन के अंतर्गत दोनों देशों के बीच पहली कैबिनेट मंत्री,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीजेपी के झांसे में ना आयें,अपना एजेंडा खुद तय करें विपक्ष- नीतीश कुमार

नई दिल्ली,  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। नीतीश ने मुलाकात में दो टूक कहा कि हमेशा की तरह बीजेपी के झांसे में ना आयें, बल्कि अपना एजेंडा खुद तय करें। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई इस बैठक में, नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार हर बार अपना एजेंडा तय करती है और विपक्ष उसमें फंस जाता है. इसलिए बीजेपी के जाल में ना फंसते हुए विपक्ष को अपना एजेंडा खुद तय करना चाहिए. दोनों नेताओं के बीच मे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र: अगले 24 घंटे में बूंदाबांदी के आसार

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के राज्यों में शुक्रवार सुबह से ही तेज धूप निकली हुई है। लेकिन, मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान कुछ जगहों पर तेज हवाए चलने और बूंदाबादी होने के आसार हैं। उप्र मौमस विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार दिन में आसमान साफ रहेगा और धूप निकलेगी। हालांकि शाम तक कुछ जगहों पर तेज हवाएं चलेंगी और बूंदाबांदी हो सकती है। बूंदाबांदी होने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज होगी और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-