Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -23.05.2017

लखनऊ ,23.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

फिर जल उठा सहारनपुर, दलितों पर हमला, एक को गोली मारी, दो को काटा

सहारनपुर,  मायावती के कार्यक्रम से लौट रहे लोगों पर चांदपुर में हमला हो गया। एक व्यक्ति को गोली मार दी गई जबकि दो को धारदार हथियार से जख्मी कर दिया गया। जिनकी हालत गंभीर है। पुलिस मामले को शांत कराने में लगी हुई है। इससे पहले, मायावती  सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव पहुंची जहां उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान मायावती ने दलितों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, ध्वस्त की चौकियां

नई दिल्ली,  सेना ने मंगलवार को दावा किया कि सीमा पार से हमला रोकने के लिए आतंकवाद-रोधी रणनीति के तहत हालिया कार्रवाई में जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटी पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को नष्ट कर दिया गया। मेजर जनरल अशोक नरूला ने संवाददाताओं से कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रामविलास पासवान बीमार, कृषि मंत्री राधामोहन को मिला

नई दिल्ली, खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान हृदय से संबंधित बीमारी के ईलाज के लिए लंदन जाने के कारण कृषि मंत्री राधामोहन सिंह को उनके विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। राष्ट्रपति भवन से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने निर्देश दिया है कि पासवान को बगैर विभाग वाले मंत्री का दर्जा दिया गया है। यह दर्जा तब तक के लिए ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लखनऊ मे, एसडीएम ज्योत्सना यादव पर हमला, तीन गिरफ्तार

लखनऊ, आईएएस, पीसीएस अफसरों पर जिले की कानून व्यवस्था को बनाये रखने की अहम जिम्मेदारी होती है पर जब उन्ही पर हमला होने लगे तो आप सोंच सकतें है कि जिले की हालत क्या होगी. योगीराज मे हालात यह हैं कि अब अपनी ड्यूटी कर रहे आला अफसर भी सुरक्षित नही हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ मे एक युवा महिला एसडीएम पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

निरंकुश हुई पुलिस, सपा नेता को थाने में, जानवर की तरह पीटा

बदायूं , योगीराज नही अब यूपी मे पुलिस राज आ गया है. आम आदमी तो दूर, यूपी के प्रमुख विपक्षी दल सपा के नेताओं के साथ पुलिस जानवरों जैसा व्यवहार कर रही है. शहर कोतवाल , योगेन्द्र पाल सिंह ने सपा यूथ ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष स्वाले चौधरी को थाने मे जानवरों की तरह पीटा. बस में सवारी भरने को लेकर दो पक्षों मे आपस में भिड़ंत हो गयी. दोनों मे मारपीट हुई. विरोध मे, एक पक्ष ने सड़क पर जाम लगा प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रधानमंत्री मोदी, सोनिया ने की मैनचेस्टर हमले की निंदा

दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मैनचेस्टर यूनाइटेड किंगडम में हुए आतंकवादी हमले पर दुख व्यक्त करते हुए निंदा की है। सोनिया ने अपने जारी संदेश में मंगलवार को कहा है कि पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूँद्य घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ विश्व समुदाय से अपील करती हूँ कि आतंकवाद से लड़ाई में सबको एक साथ आना चाहिए। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मैनचेस्‍टर एरिना में ब्‍लास्‍ट के बाद सैंकड़ों लोग गायब, सबसे ज्‍यादा संख्‍या बच्‍चों की

मैनचेस्टर, अमेरिकी गायक एरियाना ग्रांड के एक ब्रिटिश कंसर्ट के दौरान आतंकी हमले के बाद मंगलवार को पैरेंट्स, रिश्तेदार व दोस्त सोशल मीडिया पर अपने प्रियजनों को खोज रहे हैं। इस हमले में करीब 22 लोग मारे गए। बता दें कि एरियाना के प्रशंसकों में अधिकतर टीनएज लड़के-लड़कियां हैं। एक मैसेज में ब्लॉंड कट बालों में फूल लगाए एक लड़की की तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीआपीएफ रिपोर्ट ने किया हमले में 25 लोगों के मरने के कारण का खुलासा

नई दिल्ली, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल  ने सुकमा नक्सली हमले पर गृह मंत्रालय को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है। जिसमें उन सभी परिस्थितियों का जिक्र किया गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में गत महीने नक्सलियों के हमले में सीआपीएफ के 25 जवान मारे गए थे  सूत्रों के अनुसार, रिपोर्ट में अधिकारियों ने कहा है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

21वीं सदी सिर्फ एशिया की ही नहीं, बल्कि अफ्रीका की भी-अरुण जेटली

गांधीनगर,  केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि 21वीं सदी सिर्फ एशिया की ही नहीं, बल्कि अफ्रीका की भी है और इसलिए भारत तथा अफ्रीका को अपने साझा भविष्य को संवारने के लिए साथ चलना चाहिए। जेटली ने अफ्रीकी विकास बैंक की 52वीं वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

निजी क्षेत्र मे आरक्षण देकर, पिछड़ों- दलितों की दशा मे, सरकार कर सकती है सुधार

नई दिल्ली,  सरकारी नौकरियों मे आरक्षण के बावजूद भागीदारी न मिल पाने से नाराज दलित- पिछड़ों को अब रोजगार के नए अवसर चाहिए। समय- समय पर कई नेता निजी क्षेत्रों में आरक्षण की मांग करते रहे हैं, पर जब वे सरकार में आते हैं, तो इस मुद्दे पर बात आगे नहीं बढ़ा पाते हैं. सबसे बड़ी बात है कि सरकारी नौकरियां अब हैं कहां?,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

वैज्ञानिकों का कहना है कि फुकुशिमा जैसी परमाणु घटना भारत में संभव नहीं

नई दिल्ली,  देश के परमाणु रिएक्टरों को लेकर कुछ तबकों की चिंताओं को खारिज करते हुए परमाणु वैज्ञानिकों ने कहा है कि भारत के परमाणु ऊर्जा प्रतिष्ठान पूरी तरह सुरक्षित हैं और यहां फुकुशिमा जैसा परमाणु हादसा संभव नहीं है। परमाणु वैज्ञानिकों का यह विश्वास इस बात से भी सिद्ध होता है कि गत 17 मई को ही भारत सरकार ने सात हजार मेगावाट क्षमता वाले 10 स्वदेशी परमाणु रिएक्टर स्थापित किए जाने को हरी झंडी दी है। उल्लेखनीय है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–