Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -28.05.2017

लखनऊ ,28.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

पीसीएस अफसरों के तबादले की, सबसे बड़ी सूची जारी, देखिये पूरी लिस्ट

लखनऊ, यूपी में योगी सरकार आने के बाद तबादलों का सिलसिला जारी है। आज अब तक की बार सबसे बड़ी संख्या में पीसीएस अफसरों के तबादले की सूची जारी कर दी गई हैं । प्रदेश सरकार ने अभी एक सप्ताह पूर्व ही 174 पीसीएस अफसरों के तबादले किये थे। उसके ठीक बाद आज,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

‘मन की बात’ मे बोले प्रधानमंत्री-भिन्नता के बावजूद, हम लोगों मे एक साथ जीने की कला है..

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 32वीं बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम मे देश को संबोधित किया. अपने इस मासिक रेडियो संबोधन की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों को रमजान की शुभकामनाएं दी. उन्होंने युवाओं में देश के इतिहास और स्वतंत्रता संग्राम को जानने की रुचि पर खुशी जाहिर की. साथ ही प्रधानमंत्री ने योग के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर, कल योगी सरकार को घेरगी समाजवादी पार्टी

लखनऊ,  यूपी की बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश में भाजपा शासन में बढ़ती हिंसा और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ 29 मई को सभी जनपदों में समाजवादी पार्टी के जिला पदाधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार रक्षा करने में नाकाम, महिलाएं- बेटियां अपने घर में ही रहे-आजम खां

लखनऊ, यूपी के सहारनपुर, बुलंदशहर और अब रामपुर में सरेराह लड़कियों के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाओं के बाद लचर कानून-व्यवस्था पर आजम खां ने कहा है कि प्रदेश की सरकार महिला तथा बेटी की रक्षा करने में नाकाम है। ऐसे में अब तो एक ही रास्ता बचता है। महिलाएं तथा बेटियां अपने घर में ही रहे। इसी से वह महफूज रह सकती हैं। आजम खां चंद रोज पहले जेवर में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रामपुर में दलित लड़कियों के साथ हुई शर्मसार घटना,दबंगों ने वीडियो बना के किया वायरल

 रामपुर,  उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है, ताजा मामला रामपुर जिले का है जहां दिनदहाड़े युवतियों से कुछ शोहदों ने छेड़छाड़ कर दी।यहां कुछ मनचले बेखौफ होकर दो दलित लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की और वीडियो को वायरल कर दिया विरोध करने पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

थाने के सामने, मंत्री के भाई के बिजनेस पार्टनर की गोली मारकर हत्या

कानपुर,  थाने के सामने उस वक्त हड़कंप मच गया जब थाने के गेट के सामने एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। गोली की आवाज सुनकर थाने में मौजूद पुलिसकर्मी दौड़े और आरोपी को पकड़ लिया।  घायल युवक को गम्भीर हालत में अस्पताल भेजा लेकिन युवक की रास्ते में ही मौत हो गयी। नौबस्ता के खाड़ेपुर निवासी तापेश वर्मा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा ‘पत्थर-बम बरस रहे हों तो जवानों को मरने के लिए नहीं कह सकता’

नई दिल्ली, घाटी में पत्थरबाजों से निपटने के लिए आर्मी जीप पर कश्मीरी शख्स को बांधे जाने की घटना को लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बचाव किया है। उन्होंने कहा कि सैनिकों को कश्मीर के डर्टी वॉर से निपटने के लिए नए-नए तरीके खोजने की जरूरत है। उन्होंने कहा, जब लोग हमपर पत्थर और पेट्रोल बम फेंक रहे हों तो मैं अपने लोगों से देखते रहने और मरने के लिए नहीं कह सकता। सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि मैं खुश होता अगर ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

असुरक्षा महसूस करने वाले दलित, मुस्लिम,… को, अभिनेता रणदीप हुड्डा की सलाह

मुम्बई, देश में बढ़ी जातीय हिंसा को लेकर बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है. रणदीप ने उस तस्वीर के जरिए मुस्लिम, हिंदू, पंजाबी, दलित, जैन लोगों को एक कुछ सुझाव दिया है. बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दुनिया के लिए 21 जून अब जाना-पहचाना दिन बन गया – प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थोड़े समय में ही योग दिवस की प्रसिद्धी का जिक्र करते हुए कहा कि अब दुनिया के लिये 21 जून जाना-पहचाना दिन बन गया है। विश्व योग दिवस के रूप में पूरा विश्व इसे मनाता है। उन्होंने कहा कि बहुत कम समय में 21 जून का ये विश्व योग दिवस हर कोने में फैल चुका है और लोगों को जोड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीबीएसई के 12वीं के नतीजे घोषित, नोएडा की रक्षा गोपाल टॉपर

नई दिल्ली,  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कक्षा 12वीं के नतीजे घोषित हो गए हैं। दिल्ली से सटे नोएडा के एमिटी स्कूल की छात्रा रक्षा गोपाल ने टॉप लिया है। चंडीगढ़ की भूमि सावंत डे दूसरे स्थान पर रही हैं। सीबीएसई के मुताबिक, नोएडा के एमिटी इटंरनेशनल स्कूल की रक्षा गोपाल ने 99.6 फीसदी अंक हासिल किए हैं, चंडीगढ़ के डीएवी स्कूल की छात्रा भूमि सावंत डे ने 99.4 फीसदी अंक हासिल किए हैं। सीबीएसई की कक्षा 12वीं की नौ मार्च से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र. में बदली-धूप के बीच तेज हवाएं और बारिश की सम्भावना

लखनऊ, मौसम में बीते दिनों हुए परिवर्तन का असर रविवार को भी यहां देखने को मिला। राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में बदली छायी रहने से सूरज की तपिश कुछ कमजोर पड़ती दिखायी दी, जिसकी वजह से लोगों को थोड़ी राहत मिली। कुछ स्थानों पर सुबह हवाएं चलने की वजह से भी पारे में कमी देखने को मिली। हालांकि उमस ने जरूर लोगों को परेशान किया। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ स्थानों पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–