Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -29.05.2017

लखनऊ ,29.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

जानिये, अखिलेश यादव के साथ बदसलूकी के, वायरल हो रहे वीडियो का सच

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय  अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें अखिलेश यादव और पुलिसवाले के बीच जमकर झड़प हो रही है। एक पुलिस अफसर जबर्दस्ती अखिलेश यादव को कार मे ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गोरक्षा के नाम पर दलितों और मुसलमानों को किया जा रहा परेशान- मायावती

नई दिल्ली,  बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने मोदी सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को नगण्य बताते हुये कहा है कि बीते तीन सालों में केन्द्र सरकार ने कोई काम नहीं किया सिर्फ बड़ी बड़ी बातें की हैं। बसपा की ओर से आज जारी मायावती के बयान में मोदी सरकार पर तीन साल की उपलब्धियों को सरकारी विज्ञापनों के जरिये प्रचारित करने के लिये जनता का पैसा पानी की तरह बहाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी की महिला मंत्री ने किया बियर शॉप का उद्घाटन,कांग्रेस ने कहा?

लखनऊ, योगी सरकार पर इन दिनों जहां लचर कानून व्यवस्था को लेकर विपक्षी पार्टियां निशाना साध रही है तो वहीं सरकार की फायर ब्रांड मंत्री स्वाति सिंह आज लखनऊ में एक बीयर शॉप का उद्घाटन करती दिखाई दी। कांग्रेस ने इस मामले को शराबबंदी के लिए प्रदर्शन कर रही महिलाओं का अपमान करार दिया है. कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस ने दो कार्यकर्ताओं को पार्टी से किया निलंबित

नई दिल्ली,  आलोचना की शिकार कांग्रेस ने गौकशी के आरोपी केरल कार्यकर्ता को पार्टी से निलंबित कर दिया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसकी पुष्टि करते करते हुए कहा, गौकशी के आरोपी केरल कार्यकर्ता राजिल मक्कुती को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में गौ हत्या की निंदा की है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर, समाजवादियों का जोरदार प्रदर्शन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हाल में घटित हुई तमाम अपराधिक घटनाओं और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सोमवार को समाजवादी पार्टी ने  जोरदार प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपे। डीएम को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चौधरी चरण सिंह की, 30वीं पुण्य तिथि पर, राष्ट्र ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ,  देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 30वीं पुण्य तिथि पर आज उनको देश भर में श्रद्धांजलि दी जा रही है। लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधान भवन प्रांगण में उनके चित्र पर माल्यार्पण पर उनको श्रद्धांजलि दी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे किसानों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

किसान कर्ज माफी का वादा करने वाली योगी सरकार, अभी गाइडलाइन तक नहीं बना पाई-समाजवादी पार्टी

फतेहपुर, समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर बड़ा हमला करते हुये , उस पर किसानों के साथ वादा खिलाफी का आरोप लगाया है।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद विशंभर प्रसाद निषाद ने कहा है कि प्रदेश में केंद्र शासित सरकार है। जिसका रिमोट कंट्रोल प्रधानमंत्री कार्यालय के हाथ में होने से योगी सरकार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चार देशों की यात्रा पर रवाना हुए पीएम मोदी, जानें उनका पूरा कार्यक्रम

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी, स्पेन, रूस और फ्रांस की चार देशों की यात्रा पर आज रवाना हो गए। इस यात्रा का उद्देश्य इन देशों के साथ भारत की आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाना तथा और निवेश आकर्षित करना है। मोदी सबसे पहले जर्मनी जाएंगे, जहां वह भारत-जर्मनी अंतर सरकारी विमर्श  की रूपरेखा के तहत चांसलर एंजेला मर्केल से बातचीत करेंगे। वह जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टीनमिएर से भी मुलाकात करेंगे। वह मर्केल से व्यापार में सहयोग,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अनशन पर बैठे जवान तेजबहादुर यादव ने कहा- भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना आसान काम नहीं

फरीदाबाद/नई दिल्ली, जवानों को दिये जाने वाले खाने के घोटाले को देश के सामने उजागर करने वाले सीमा सुरक्षा बल के पूर्व कर्मी तेज बहादुर ने कहा है कि ‘सिस्टम में रहकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना’ कोई आसान काम नहीं है और ऐसे कर्मचारी या अधिकारी को सुरक्षा व संरक्षण देने के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गरीब दलित की बेटी बनी आईएएस- सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

श्रीगंगानगर, गरीब दलित परिवार की एक बेटी के आईएएस  बनने का समाचार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । रेलवे पटरियों के पास बनी झोपड़ियों में रहकर पढ़ने वाली  पूजा नायक के बारे मे लोग जानने को उत्सुक हैं। पूजा नायक का चयन आईएएस मे हो,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पाकिस्तान से घुसपैठ की ताक में 250 आतंकी, सीमा पर सेना कर रही निगरानी

श्रीनगर, उत्तरी कश्मीर में एलओसी के पार पाक अधिकृत कश्मीर के अग्रिम इलाकों में वहां की सेना की निगरानी में लगभग 250 आतंकी अपने लांचिंग पैड पर भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। हालांकि एलओसी पर ही मार गिराने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है। यह दावा सेना की किलो फोर्स के जीओसी  मेजर जनरल एके सिंह ने किया। पट्टन के हैदरबेग में सेना ने फौजी बनने के इच्छुक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पत्रकार हत्या मामले में शहाबुद्दीन सीबीआई की हिरासत में

नई दिल्ली,  सीबीआई ने पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में आरोपी राजद नेता शहाबुद्दीन को आज हिरासत में ले लिया। सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि शहाबुद्दीन को इस मामले में पूछताछ के लिए एजेंसी के मुख्यालय लाया गया। शहाबुद्दीन तिहाड़ जेल में बंद था। एजेंसी ने मुजफ्फरनगर की एक अदालत को बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विभिन्न मिशन में भारत ने भेजे 6,900 जवान- भारतीय आर्मी

नई दिल्ली, सोमवार को वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ सरत चंद ने बताया कि विभिन्न मिशन में भेजे गए 1,15,000 शांति सैनिकों में 6,900 आर्मी के जवानों के साथ भारत ने अपना योगदान दिया है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा चलाए जा रहे शांति अभियानों में भारत सहित 124 देशों के सैन्य और पुलिस बल के 96 हजार जवान तैनात हैं। यह शांति अभियान दुनियाभर के कई देशों में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में भारी बारिश के बाद सुबह मौसम सुहावना

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में रविवार देर रात आई आंधी और बारिश के बाद सोमवार सुबह मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों के भीतर फिर बारिश होने की संभावना है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में आंशिक तौर पर बदली के बीच धूप निकलेगी। वायुमंडल में नमी की वजह से गर्मी से राहत मिलेगी लेकिन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–