Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -02.06.2017

लखनऊ ,02.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

नयी पार्टी बनाने की खबर से, शिवपाल से मिलने वालों की संख्या बढ़ी, दूसरे प्रदेशों के नेता भी करने लगें संपर्क

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के नयी पार्टी बनाने की घोषणा करते ही न केवल यूपी के नेताओं का मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है बल्कि दूसरे प्रदेशों के नेता भी करने लगें हैं संपर्क याधने लगें हैं। पिछली एक जनवरी को अखिलेश के सपा अध्यक्ष बनने के बाद हाशिये पर पहुंचे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी, पर उम्मीदवार को लेकर भाजपा चुप

नई दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर उपयुक्त उम्मीदवार के नाम पर अब किसी तरह की चर्चा से भाजपा भले ही इनकार करती आ रही है, पर भीतरखाने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर सुगबुगाहट शुरु हो गई है। बीते गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों व पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा की।  शाह के अकबर रोड स्थित ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब बीजेपी के मुख्यमंत्री , बीफ खाने के समर्थन मे उतरे

अरुणाचल ,अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता पेमा खांडू बीफ के समर्थन में आ गए हैं. मवेशियों की हत्या के मकसद से बेचने पर बैन के केंद्र के नोटिफिकेशन का उन्होंने विरोध किया है.  मंत्रालय के नए नियम के मुताबिक अब कोई भी मवेशी को मारने के मकसद से उसे बेच नहीं सकता. मवेशी को बेचने से पहले उसे एक घोषणापत्र भी ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मेनका गांधी का स्वास्थ्य एकाएक खराब, पीलीभीत से दिल्ली रेफर

पीलीभीत,  केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का स्वास्थ्य एकाएक खराब होने के कारण उन्हें पीलीभीत के एक अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली रेफर किया है। उन्हें एयरलिफ्ट करके दिल्ली ले जाया जाएगा, डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी जांच कर रही है। मेनका गांधी आज ही पीलीभीत के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची थी। उन्होंने पहले गांधी सभागार में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देश में अभी भी आर्थिक आपातकाल जारी- ममता बनर्जी

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  कहा कि देश में आर्थिक आपातकाल अभी भी जारी है और लोगों को अपनी मर्जी के मुताबिक पैसे निकालने की आजादी नहीं है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो आयकर विभाग के उस विज्ञापन का जिक्र कर रही थीं जिसमें लोगों को 2 लाख रुपये या उससे ज्यादा के नकद लेनदेन पर चेतावनी दी गई है। दक्षिण 24 परगना जिले के पाइलान में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

परिवारवाद को बढ़ावा दे रहे तेलंगाना के मुख्यमंत्री- राहुल गांधी

सांगारेड्डी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर हमला बोलते हुए उनसे पूछा कि क्या राज्य का गठन केवल उनके परिवार के फायदे के लिए हुआ है। राहुल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने सही शुरूआत नहीं की और वे सही दिशा में नहीं जा रहे, इसलिए तीन साल में तेलंगाना के लोगों के सपने पूरे नहीं हो पाए। मुख्यमंत्री के परिवार- उनके मंत्री बेटे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मिलकर विमान और वाहन बनाएंगे भारत-रूस, बनेगा संयुक्त उपक्रम

नई दिल्ली, सेंट पीटर्सबर्ग ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रूस यात्रा के दौरान दोनों देशों ने आपसी व्यापारिक, आर्थिक संबंधों को विस्तार देने की इच्छा प्रकट करते हुए विमान और वाहनों के विनिर्माण के लिए कुछ संयुक्त उपक्रम गठित करने पर सहमति जताई है। मोदी के साथ गुरुवार को यहां शिखर बैठक के बाद राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मिशन 2019 का दांव खेलने केरल पहुंचे अमित शाह

कोच्चि,  वध के लिए पशुओं की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने वाली केंद्र सरकार की अधिसूचना को लेकर केरल में उपजे विवाद के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के अपने तीन दिवसीय दौरे की आज शुरूआत की। कोच्चि के समीप नेदुंबसेरी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह पहुंचे शाह का सैंकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। वह पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

टॉपर्स घोटाला: ईडी ने आठ लोगों के खिलाफ दर्ज किया आपराधिक मामला

ई दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय ने वर्ष 2016 में हुए राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड संबंधी बिहार टॉपर्स घोटाला मामले में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए धनशोधन का एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने पूर्व बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड  अध्यक्ष एवं चार प्रधानाचार्यों समेत कुल आठ लोगों के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अगर आप नकद लेन देन के आदी हैं, तो हो जायें सावधान, आयकर विभाग की चेतावनी

नई दिल्ली, अगर आप नकद लेन देन के आदी  हों, तो हो जायें सावधान। आयकर विभाग ने ऐसे लोगों को चेतावनी दी है जो दो लाख रुपए से ज्यादा का लेन देन नकद के रूप में कर रहे हैं। आयकर विभाग ने यह स्पष्ट किया है कि ऐसे लेन देन में जो व्यक्ति नकदी पाने वाला होगा उस पर भारी पेनल्टी लगेगी। यह पेनल्टी नकदी के रूप में प्राप्त की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देखिये, इन बातों के लिये भी लोग, डायल करतें हैं यूपी 100

गोंडा, यूपी पुलिस की यूपी 100 सेवा को फोन हमेशा विपत्ति पड़ने पर नही करतें हैं, कई एेसे मौकों पर भी करतें हैं कि आप सपनकर चौंक जायेंगे। गोंडा के थाना क्षेत्र के पेंडराही गांव में एेसा ही एक अजब-गजब वाकया सामने आया। हुआ यूं कि राम बुझारत ने सुबह उठ कर पत्नी से चाय बनाने को कहा । पत्ना का कहना है कि  सुबह का समय होने के कारण, घर के काम में व्यस्त होने के कारण,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल प्रायोगिक परीक्षण, जानें क्या हैं

भुवनेश्वर, भारत ने  स्वदेशी परमाणु क्षमता से लैस पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, जमीन से जमीन पर मार करने वाली मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल को सुबह लगभग 9.50 बजे आईटीआर के तीसरे प्रक्षेपण परिसर के मोबाइल लांचर से मिसाइल दागी। यह परीक्षण भारतीय सेना के नियमित,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–