Breaking News

समाजवादी पार्टी ने भी की, इलेक्टॉनिक वोटिंग मशीन पर प्रतिबंध लगाने की मांग

232827-abu-asim-azmiमुंबई,  महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अबू आजमी ने आज इलेक्टॉनिक वोटिंग मशीन  द्वारा चुनाव कराने पर प्रतिबंध और पुराने तरीके से चुनाव कराने की मांग की है।
आजमी ने संवाददाताओं को आज  बताया कि ईवीएम मशीन के संबंध में सोशल मीडिया में फैली खबर के अनुसार इस मशीन के द्वारा चुनाव कराये जाने को बंद किया जाना चाहिए और पुराने तरीके मत पत्र के अनुसार चुनाव होना चाहिए।
उन्होंने आगे कहा कि जर्मनी,  आयरलैंड और अन्य देशों में ईवीएम मशीनों को बंद कर मत पत्र का उपयोग कर चुनाव शुरू किया है। जब इस प्रणाली पर शक है तो इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी  के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी पूर्व में इस मशीन पर शंका जाहिर करते हुए प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।
उन्होंने देश के संविधान को बचाने के लिए सभी धर्मनिर्पेक्ष पार्टियों से एक प्लेटफार्म पर आने का आमंत्रण दिया। आजमी उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा के चुनाव के संबंध में कहा कि  अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में विकास के कई काम किये और अधिकतर चुनावी वादे पूरे किये लेकिन इसके बावजूद उन्हें मत नहीं मिले। उन्होंने यह भी कहा कि मुसलमानों ने भाजपा को तीन तलाक समेत किसी भी मामले में अपना मत नहीं दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *