Breaking News

सरकार ने पिछड़े वर्ग के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध:सुधा यादव

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बाेर्ड की सदस्य सुधा यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पिछड़े वर्ग के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में लगातार कदम उठाये जा रहे हैं।

सुधा यादव ने अपने नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित को करते हुए कहा कि मोदी सरकार में अन्य पिछड़े वर्ग -ओबीसी कल्याण पर पहले से अधिक ध्यान दिया जा रहा है। केंद्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति बनाए गए हैं। ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया गया। उन्होंने कहा कि ओबीसी को जाति के रुप में नहीं वर्ग के रूप में संगठित होने की आवश्यकता है।

उन्होेंने कहा कि समाज के पिछड़े वर्गों को ऊपर उठाकर ही सामाजिक समरसता का मार्ग प्रशस्त होगा। भाजपा पिछड़े वर्गों के कल्याण के लिए संवेदनशील और प्रतिबद्ध है। भाजपा ने राज्यसभा सीटों के आबंटन में सामाजिक संतुलन को ध्यान में रखते हुए काम किया है। भाजपा ओबीसी की समस्याओं पर मंथन करती रही है और उनके समाधान के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि अंतिम पंक्ति में खड़े हुए व्यक्ति को आगे लाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

भाजपा संसदीय बोर्ड की सदस्य नियुक्त किए जाने के उपलक्ष में डा सुधा यादव का महात्मा ज्योतिबा फुले फाउंडेशन ने कल देर शाम पिछड़े वर्ग की ओर से नागरिक अभिनंदन किया गया।

समारोह में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि सामंती परिवारवादी किसी का भला नहीं कर सकते क्योंकि सामंती पार्टियां परिवार हित को प्राथमिकता देती हैं। पूर्व कुलपति डा प्रेमचंद पतंजलि ने कहा कि देश में पिछड़ा वर्ग को अधिकारों के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ा है। आजादी के बाद अभी भी प्रतिनिधित्व का अभाव है। श्री मोदी ने इन वर्गों के कल्याण के लिए कई अहम फैसले लिए हैं। अभी भी इस दिशा में बहुत कुछ किया जाना बाकी है।