Breaking News

सरकार ने सोशल मीडिया पर लगाया टैक्स, लाखों लोगों ने छोड़ा इंटरनेट

नई दिल्ली, यहा पर इंटरनेट को लेकर देशभर के लोग सड़कों पर हैं। यहां सरकार ने सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर टैक्स लगा दिया है। करीब 60 वेबसाइटों को इसके दायरे में रखा गया है। फेसबुक, वॉट्सऐप और ट्विटर जैसी वेबसाइटों पर भी 200 युगांडन शिलिंग्स (3 रुपए) प्रतिदिन के हिसाब से टैक्स की दर निर्धारित की है। इसके चलते पिछले छह महीने में ही 25 लाख लोग इंटरनेट का प्रयोग बंद कर चुके हैं। 5 करोड़ जनसंख्या वाले देश में अब सिर्फ 12 लाख लोग ही नेट पर टैक्स दे रहे हैं।

रसोई गैस सिलेंडर हुआ इतना महंगा,कीमत जानकर रह जाएगें हैरान…

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए न यूज करें डेबिट कार्ड, ये है बड़ी वजह

विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि सरकार ने अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए लोगों के बोलने के अधिकार पर प्रहार किया है। दुनिया के किसी भी देश में ऐसा पहली बार हुआ है। युगांडा सरकार ने फेसबुक समेत 60 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल पर प्रतिदिन 100 सेंट यानी करीब 66 रुपये का टैक्स लगाया है।

वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं घर बैठे सिर्फ एक SMS से ऐसे करें पता…

जानें कौन से ऐंड्रॉयड ऐप्स स्लो कर रहे हैं फोन, चेंज करें सेटिंग्स

बता दें कि राष्ट्रपति योवेरी मुसेवेनी ने गॉसिप पर रोक लगाने की बात कहते हुए टैक्स का प्रस्ताव पिछले साल जुलाई में पेश किया था। इस टैक्स के दायरे में फेसबुक, वॉट्सऐप और ट्विटर समेत 60 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं। इसके चलते करीब 25 लाख लोगों ने इंटरनेट का इस्तेमाल बंद कर दिया है। अब भी देश के 12 लाख लोग ऐसे हैं, जो टैक्स चुकाकर सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं। सरकार की इस कार्रवाई के चलते देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। इसके चलते देश की अर्थव्यवस्था पर भी बुरा असर पड़ा है।

गलती से किया गया ईमेल ऐसे रोकें….

देखिए सबसे ज्यादा Google पर क्या सर्च कर रहा है पाकिस्तान…

मोदी सरकार ने रेल अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा…..

पोस्ट ऑफिस की इस खास स्कीम मिल रहा है बड़ा फायदा….

मुलायम सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन को दिया बड़ा झटका…

ऐसे मिलेगा सस्ते में घर, एसबीआई दे रहा है बड़ा मौका