Breaking News

सांसद सतीश गौतम के बयान पर एएमयू में तूफान

अलीगढ, अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ ने भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद सतीश गौतम पर विश्वविद्यालय की छवि धूमिल करने का प्रयास करने के आरोप लगाये है । एएमयू के छात्र, सांसद गौतम के बुधवार को जारी किये गये उस बयान से नाराज है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि एएमयू प्रशासन संस्थान को तालिबानी तरीके से चला रहा है । भाजपा सांसद ने एएमयू कुलपति को भेजे गये पत्र में आरोप लगाया था कि हाल ही में एक कार्यक्रम में भारत के नक्शे के साथ की गयी छेड़छाड. से यह साबित होता है कि विश्वविद्यालय भारत विरोधियों को पैदा कर रहा है ।

उन्होंने आरोप लगाया कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन ने एएमयू छात्र मन्नान वानी की मौत के बाद शोकसभा आयोजित करने का प्रयास करने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की होती तो यह घटना न होती । मन्नान विश्वविदयालय की पढ़ाई छोड.कर आतंकी संगठन में शामिल हो गया था । बाद में सुरक्षा बलो ने उसे मार गिराया था ।

एएमयू छात्र संघ सचिव हुजैफा आमिर ने गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गौतम को अपना दिल टटोलना चाहिये और देखना चाहियें कि वास्तव में तालिबानी एजेंडा कौन अपना रहा है । उन्होंने बताया कि छात्रसंघ की तरफ से इस बारे में सतीश गौतम की शिकायत करते हुये राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा गया है जिसमें कहा गया है कि अपने राजनीतिक फायदे के लिये गौतम सांप्रदायिकता फैला कर देश का माहौल खराब कर रहे है ।

आमिर ने कहा कि राष्ट्रपति से यह भी कहा गया है कि इस ऐतिहासिक विश्वविद्यालय की छवि बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए । इस बीच विश्वविद्यालय के प्रवक्ता शाफे किदवाई ने कहा कि भारत का गलत नक्शा छापने के मामले में जांच की जा रही है, जिसकी रिपोर्ट आज आने की संभावना है । गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ड्रामा क्लब द्वारा असगर वजाहत के एक नाटक के प्रचार पोस्टर में भारत के नक्शे से जम्मू कश्मीर को हटाकर पोस्टर लगाये गये थे । इन पोस्टरों को आपत्ति के बाद तुरंत हटा दिया गया था और नाटक के शो को भी रद्द कर दिया गया था ।