Breaking News

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज सोतसोबे अस्थायी रूप से निलंबित

जोहानसबर्ग,  क्रिकेट साउथ अफ्रीका  ने पूर्व तेज गेंदबाज लोनवाबो सोतसोबे पर भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के उल्लंघन के कारण खेल के सभी प्रारूपों में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी है। सोतसोबे पर 2015 में रैम स्लैम टी-20 चौलेंज टूर्नामेंट में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। सीएसए ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी), आईसीसी के सदस्यों और खुद सीएसए के अंतर्गत होने वाले किसी भी तरह के मैचों में हिस्सा लेने से अस्थायी तौर पर निलम्बित कर दिया है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने सीएसए द्वारा जारी किए गए बयान के हवाले से लिखा है, सोतसोबे पर आरोप अक्टूबर 2015 में सीएसए की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई द्वारा शुरू की गई जांच और प्रतिबंधित खिलाड़ी गुलाम बोदी, ज्यां स्यामेस, पुमी मैटशिकवे, इथी भलाती, थामी सोलीकिले और अल्वीरो पीटरसन से की गई जांच के बाद लगाए गए हैं।

बयान में कहा गया है, अभी तक सोतसोबे पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं था लेकिन, अब सीएसए ने उन पर अपने अधिनियम के अनुच्छेद 4.7 के तहत आईसीसी, आईसीसी के सदस्यों और खुद सीएसए के अंतर्गत होने वाले किसी भी तरह के मैचों में हिस्सा लेने से प्रशिक्षण देने से अस्थायी तौर पर निलम्बित कर दिया है। सोतसोबे ने अपने देश के लिए पांच टेस्ट, 61 एकदिवसीय, और 23 टी-20 मैच खेले हैं।