Breaking News

सावन के चौथे सोमवार पर शिवालयों में रही शिवभक्तों की भीड़

भीलवाड़ा, राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में सावन के चौथे सोमवार पर शिवालयों में शिवभक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी।

सुबह से ही शिवालयों में शिवभक्तों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। खासकर महिलाओं में पूजा-अर्चना को लेकर काफी उत्साह देखा गया। शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र के शिवालयों में शिवभक्तों का तांता लगा रहा। इस दौरान महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं ने शिवालय पहुंचकर भगवान भोलेशंकर पर फल, फूल, नैवेद्य,भांग, धथुरा, बेलपत्र आदि चढ़ाकर पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही शिवलिंग पर जलाभिषेक कर अपने पूरे परिवार की मंगल कामना की। पूजन के दौरान शिवभक्त हर-हर महादेव के जयकारे लगा रहे थे।

हरणी महादेव हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा और वहां मेले जैसा माहौल बना है। शहर से लेकर गांव तक लोग शिव की भक्ति में लीन दिखे। पूजन को लेकर तिलस्वा महादेव पटोला महादेव त्रिवेणी संगम मंदिर समेत ग्रामीण क्षेत्र के शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी।

श्री हरणी महादेव मंदिर ट्रस्ट एवं जाट समाज सेवा समिति द्वारा श्रावण मास के चौथे सुखिया सोमवार को पूर्व मंत्री रामलाल जाट के नेतृत्व में मांडल तालाब की पाल से आज आने वाली विशाल कावड़ यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा। पार्षद शिवलाल जाट ने बताया कि बड़ी हरणी गांव से श्री हरणी महादेव मुख्य मंदिर तक 300 किलो फूलों से पुष्प वर्षा करके कावड़ यात्रियों का स्वागत किया जाएगा।