Breaking News

सिंधू सर्वश्रेष्ठ अंकों के साथ पांचवीं रैंकिंग पर

sindhu11नई दिल्ली, रियो ओलंपिक की रजत विजेता पीवी सिंधू वीरवार को जारी विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ अंकों के साथ एक स्थान का सुधार कर पांचवें नंबर पर पहुंच गयी। सिंधू के अब 71599 अंक हो गये हैं जो बैडमिंटन रैंकिंग में उनके सर्वश्रेष्ठ अंक हैं। सिंधू फरवरी के आखिर और मार्च के शुरू में दो सप्ताह पांचवें स्थान पर रही थीं लेकिन तब उनके 69399 अंक थे।

सिंधू हाल में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी। ऑल इंग्लैंड के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची सायना नेहवाल अपने नौवें स्थान पर कायम हैं। सायना के 66709 अंक हैं। ऑल इंग्लैंड में पहली बार महिला एकल खिताब जीतने वाली ताइपे की तेई जू यिग चोटी के स्थान पर बरकरार हैं कोरिया की सुंग जी ह्यूुन एक स्थान उठकर दूसरे नंबर पर पहुंच गयी हैं जबकि विश्व और ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन दो स्थान गिरकर चौथे नंबर पर खिसक गयी हैं।

पुरूष एकल में अजय जयराम का 19वां स्थान बरकरार है और वह भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी बने हुये हैं। एच एस प्रणय एक स्थान खिसककर 23वें नंबर पर पहुंच गये हैं। किदाम्बी श्रीकांत तीन स्थान गिरकर 31वें नंबर पर आ गये हैं। बी साई प्रणीत एक स्थान गिरकर 33वें और समीर वर्मा आठ स्थान गिरकर 35वें नंबर पर पहुंच गये हैं।

ऑल इंग्लैंड चैंपियन मलेशिया के ली चोंग वेई का नंबर एक स्थान बरकरार है। पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी 23वें स्थान पर बने हुये हैं। महिला युगल मे टॉप 25 में भारत की कोई जोड़ी नहीं है। ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा एक स्थान गिरकर 32वें नंबर पर है। मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी एक स्थान खिसककर 14वें नंबर पर आ गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *