Breaking News

सिनेमाघरों में फिल्म देखने का अनुभव बेहद खास : अमिताभ बच्चन

मुंबई, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि सिनेमाघरों में फिल्म देखने का अनुभव बेहद खास होता है। अमिताभ बच्चन इन दिनों सोनी एंटरटेनमेंट के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 को होस्ट कर रहे हैं। शो के आगामी एपिसोड में, दर्शक महाराष्ट्र के बीड निवासी किशोर अहीर को हॉट सीट पर बैठे हुए देखेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक समर्पित लाइब्रेरियन, किशोर का सपना अपने गांव में एक शैक्षणिक संस्थान स्थापित करने का है, जो उनका अपने प्यारे दादाजी के प्रति श्रद्धांजलि होगी।

अमिताभ ने कहा, अक्सर ऐसा होता है कि जब मैं कोई फिल्म देखने जाता हूं, तो पहले फिल्म का शीर्षक पढ़ता हूं, लेकिन यदि एक महीने बाद कोई मुझसे पूछे कि मैंने कौन सी फिल्म देखी, मैं नाम भूल चुका होता हूं। मैं इसका ज़िक्र इसलिए कर रहा हूं क्योंकि आजकल फिल्मों की भरमार है। चाहे मोबाइल पर हो या थिएटर में, हर जगह फिल्मों के अनगिनत विकल्प हैं।

किशोर ने कहा, “हम आम तौर पर अपने मोबाइल डिवाइस पर फिल्में देखते हैं”, जिस पर अमिताभ बच्चन ने जवाब दिया, “मुझे इतनी छोटी स्क्रीन पर फिल्में देखना मुश्किल लगता है, यह थोड़ा अजीब लगता है। हमने बड़े पर्दे पर फिल्मों का आनंद लेने के लिए कड़ी मेहनत की है।हम बड़े पर्दे के लिए बने हैं, और सिनेमाघरों में फिल्म देखने का अनुभव वाकई खास है। अमिताभ ने फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा हाल ही में उनकी प्रसिद्ध फिल्म शोले की दोबारा रिलीज़ करने को भी याद किया, और बताया कि थिएटर में लगी लंबी लाइनों और दर्शकों की प्रभावशाली ऊर्जा को देखते हुए, स्पष्ट है कि वे अब भी फिल्म का आनंद ले रहे हैं; उन्होंने कहा, बड़े पर्दे का असर कुछ और है।किशोर ने तब बताया कि उनके पिता शोले के बहुत बड़े फैन हैं, और वह फिल्म की सीडी लाते थे और उसे बार-बार देखते थे। और, फैन्स के विशेष अनुरोध पर, अमिताभ बच्चन ने फिल्म शोले की अपनी प्रसिद्ध लाइन, “तुम्हारा नाम क्या है, बसंती?” सुनाकर सभी को खुश कर दिया।

कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 16, रात 9 सोमवार से शुक्रवार को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होता है।