Breaking News

 सीआरपीएफ 159 बटालियन कैंप में मनाया गया विश्व योग दिवस

गया, बिहार में गया शहर के जेल रोड स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) 159 बटालियन के प्रांगण में आज विश्व योग दिवस मनाया गया. जहां सीआरपीएफ के अधिकारियों, जवानों के साथ-साथ नारी गुंजन संस्था की महिलाएं और बच्चे भी शामिल हुये।

इस मौके पर सीआरपीएफ बिहार सेक्टर की आईजी एनी अब्राहम ने कहा कि आज विश्व योग दिवस है, जो पूरे विश्व में मनाया जा रहा है। भारत में भी विभिन्न संस्थाओं में योग दिवस मनाया जा रहा है। इसी क्रम में गया शहर में स्थित सीआरपीएफ 159 बटालियन के प्रांगण में भी योग दिवस का आयोजन किया गया है, जहां सभी लोगों ने योग किया है। उन्होंने कहा कि योग करने से शरीर स्वस्थ रहता है। खासकर सीआरपीएफ के जवानों एवं उनके परिजनों पर जो तनाव रहता है, वह योग करने से दूर होता है। सभी लोगों को इसे दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। इससे शरीर स्वस्थ रहता है और बीमारियां भी दूर होती है। सीआरपीएफ जवाने के लिए योग काफी खास है, क्योंकि योग करने से मन शांत होता है और शरीर भी स्वस्थ रहता है, इसलिए हम लोगों से कहना चाहेंगे कि सिर्फ योग दिवस पर ही नहीं बल्कि प्रतिदिन इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और स्वस्थ रहें।

इस मौके पर मुख्य अतिथि सुधा वर्गीस, डीआईजी अच्युतानंद, सीआरपीएफ कमांडेंट कुमार मयंक, डिप्टी कमांडेंट अमिताभ कृष्ण, डिप्टी कमांडेंट उत्तम कुमार, डिप्टी कमांडेंट ओपी यादव, सहायक कमांडेंट तुलसी दास सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुये।