Breaking News

सीएम योगी ने गोरखपुर में की विकास कार्यों की समीक्षा

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि गोरखपुर में जलभराव की स्थिति में अधिकारियों से जवाब मांगा जायेगा।

गोरखपुर महानगर में विकास कार्यो की समीक्षा करते हुये श्री योगी ने कहा कि प्रतिकूल परिस्थितियों से नागरिकों को बचाना शासन.प्रशासन का दायित्व है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि बरसात में किसी भी नागरिक को जलभराव आदि की समस्याओं से परेशान न होना पड़े।

गोरखपुर नगर निगम के नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने उन्हें बताया कि जलभराव से मुक्ति के लिए सभी जरूरी उपाय कर लिए गए हैं। सभी नालों की तल्लीझार का कार्य सफाई निरंतर जारी है। इसके साथ ही पंपिंग स्टेशनों को सुव्यवस्थित करने के साथ आवश्यकतानुसार उनकी क्षमता भी बढ़ाई जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर के पैडलेगंज से फिराक गोरखपुरी चौराहा तक सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। पीडब्ल्यूडी के कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने बताया कि फोरलेन स्मार्ट रोड बनाने के लिए 393 करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। मुख्यमंत्री ने नौकायन से देवरिया बाईपास रोड को फोरलेन बनाने के प्रस्ताव के विषय में भी पूछा। मुख्यमंत्री में गोरखनाथ रोड ओर एक और ओवरब्रिज बनाने का निर्देश दिया। इस पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इसका प्रस्ताव तैयार किया जाए।