Breaking News

सीएसए ने आईपीएल 2022 की मेजबानी की इच्छा जताई

जोहान्सबर्ग,  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से आईपीएल के 2022 सीजन के आयोजन स्थल के लिए विकल्पों को तलाशने के बीच क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने टूर्नामेंट की मेजबानी का प्रस्ताव पेश किया है, जिसमें कहा गया है कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की तुलना में दक्षिण अफ्रीका में टूर्नामेंट का आयोजन एक सस्ता विकल्प होगा।

क्रिकबज के मुताबिक बीसीसीआई और सीएसए के बीच फ्रेंचाइजियों के खर्चों में कटौती करने के उद्देश्य से उन स्थानों पर विशेष जोर दिया जा रहा है, जहां के लिए कोई न्यूनतम हवाई यात्रा नहीं होगी। इसके अलावा प्रस्ताव में यह भी उल्लेख किया गया है कि दक्षिण अफ्रीका में होटल शुल्क यूएई की तुलना में काफी सस्ता होगा, जहां दुबई एक्सपो के कारण पर्यटकों की भारी भीड़ के चलते टीमों से अत्यधिक शुल्क लिया गया था।

समझा जाता है कि सीएसए ब्लूप्रिंट में मुख्य बिंदु जोहान्सबर्ग और उसके आसपास के चार केंद्रों में बनाए गए टीम बायो-बबल में मैचों की मेजबानी करना है। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने विशेष रूप से यह प्रस्तावित किया है कि अधिकतर मैैच जोहान्सबर्ग में वांडरर्स स्टेडियम, प्रिटोरिया में सेंचुरियन पार्क, बेनोनी में विलोमूर पार्क और पोटचेफस्ट्रूम में सेनवेस क्रिकेट स्टेडियम और सभी फ्लडलाइट अंतरराष्ट्रीय मैदानों पर खेले जा सकते हैं जो एक दूसरे के नजदीक हैं। टीमें जोहान्सबर्ग से बाहर होंगी।