Breaking News

 सीताराम येचुरी ने कहा कि नोटबंदी देशद्रोही निर्णय है, संसद १४ दिसम्बर तक के लिये स्थगित

sitaramyechuryनई दिल्ली, नोटबंदी के आज 31वें दिन भी संसद में बहस शुरु हुई, लेकिन दोनों सदनों में नोटबंदी पर भारी हंगामा हुआ है। हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 2 बार स्थगित करनी पड़ी। इस हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा को १४ दिसम्बर तक के लिये स्थगित कर दिया गया है।

हंगामे के कारण पहले लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई।हंगामे के चलते लोकसभा 14 दिसंबर तक के लिए स्थगित हो गई। उधर राज्यसभा 2.30 बजे तक के लिए स्थगित की गई। बता दें कि नोटबंदी पर राज्यसभा में चर्चा शुरू हो चुकी है लेकिन पूरी नहीं हुई है। वहीं, राज्यसभा में सीताराम येचुरी ने कहा, ”सरकार को मानना ही पड़ेगा कि यह देशद्रोही निर्णय है।” इससे पहले अपोजिशन के नेताओं ने मीटिंग की। सरकार के खिलाफ राज्यसभा में नारेबाजी हुई। अपोजिशन के सांसदों ने नारेबाजी की। ”किसान विरोधी ये सरकार, नहीं चलेगी, नहीं चलेगी।”

भारी हंगामे के बाद विपक्ष द्वारा किये जा रहे हंगामे पर सरकार ने कहा कि संसद का समय बर्बाद करने के लिए विपक्ष माफी मांगे।
बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि धरना देना है तो जंतर-मंतर जाइए। दोनों सदनों में नोटबंदी पर भारी हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा को १४ दिसम्बर तक के लिये स्थगित कर दिया गया है। वहीं, राज्यसभा में सीताराम येचुरी ने कहा, ”सरकार को मानना ही पड़ेगा कि यह देशद्रोही निर्णय है।” इससे पहले अपोजिशन के नेताओं ने मीटिंग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *