Breaking News

सुप्रीम कोर्ट ने फ्लैट धारकों को अस्सी-अस्सी हजार देने के निर्देश दिए

 

नई दिल्ली,  यूनिटेक की गुड़गांव सेक्टर-70 की विस्टा सोसाइटी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूनिटेक को 39 फ्लैट खरीदारों को याचिका के लिए परेशानी उठाने के लिए 80 हजार रुपये के हिसाब से भुगतान करने को कहा है। कोर्ट ने यूनिटेक को आठ हफ्ते में यह राशि चुकाने के निर्देश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट इससे पहले मूलधन वापस दिला चुका है। अप्रैल में सुप्रीम कोर्ट ने यूनिटेक बिल्डर को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर आठ मई तक ब्याज जमा नहीं किया, तो हम प्रॉपर्टी अटैच करने के आदेश दे सकते है।

समाजवादी छात्र सभा का जागरूकता अभियान संपन्न, जानिये क्या रहा खास ?

यादवों की सबसे बड़ी पंचायत, को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव

पिछली 14 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने यूनिटेक को सुनवाई में 17 करोड़ रुपये पर सालाना 14 फीसदी ब्याज रजिस्ट्री में जमा कराने के आदेश दिए थे। इसमें एक जनवरी 2010 से फरवरी 2017 का ब्याज शामिल है। सुप्रीम कोर्ट इससे पहले मूलधन वापस दिला चुका था। इससे पहले कोर्ट ने सभी खरीदारों को रजिस्ट्री में जमा 15 करोड़ रुपये में से अपनी मूल राशि दस्तावेज दिखाकर लेने को कहा था।

अमर सिंह ने खोला राज- जानिये, मुलायम सिंह यादव किससे डरते हैं ?

शरद यादव का बड़ा दांव, बीजेपी को गुजरात मे दोबारा मात देने की चाल

 कोर्ट ने यूनिटेक को चार हफ्ते के भीतर दो करोड़ रुपये रजिस्ट्री में जमा कराने का आदेश भी दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि प्रॉपर्टी डेवलपर को समझौते के नियमों के साथ रहना चाहिए ताकि वह लोगों में भरोसा दिला सके जो लोग घर का सपना देखते हैं। कोर्ट ने आगे कहा, लेकिन यहां यूनिटेक को अलग-अलग बहानों से देरी करने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

सोशल मीडिया के संदेशों पर आंख बंद कर भरोसा न करें

श्वेतपत्र की आड़ में, योगी सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही- समाजवादी पार्टी

शिवपाल सिंह ने किया बड़ा खुलासा, बताया डैमेज कंट्रोल का तरीका

  2009 में ये फ्लैट बुक किए गए थे, जो 2012 में दिए जाने थे। 2014 में इन खरीदारों ने एनसीडीआरसी में याचिका दी थी और एनसीडीआरसी ने 18 फीसदी ब्याज के साथ मूलधन वापस देने के आदेश दिए। यूनिटेक ने सुप्रीम कोर्ट में इस आदेश को चुनौती दी थी।

गुजरात दंगा मामले मे, अदालत में पेश हुए अमित शाह, दिया ये बयान..

 मायावती ने मेरठ की महारैली में बीजेपी का किया चौकाने वाला खुलासा

जानिये, आजादी के बाद भारत मे कैसे शामिल हुआ, हैदराबाद राज्य