Breaking News

सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि

लखनऊ, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी की जयन्ती के अवसर पर आज यहां सुभाष चैराहा पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक जी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। राज्यपाल श्री राम नाईक जी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नेताजी की जयन्ती हम सभी को देशभक्ति का स्मरण कराती है।

फिल्‍म पद्मावत- सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की राज्य सरकारों की याचिका, करणी सेना को फटकारा

एक प्रतिशत लोगों का है, भारत की 73 प्रतिशत संपत्ति पर कब्जा, सर्वे मे असामनता का बड़ा खुलासा

 नेताजी ने तत्कालीन आई0सी0एस0 की परीक्षा पास की थी, किन्तु अंग्रेज शासकों की सेवा करना उन्हें मंजूर नहीं था। इसलिए उन्होेंने आई0सी0एस0 जैसी नौकरी को त्यागकर आजादी के लिए संघर्ष करने का रास्ता चुना। नेताजी द्वारा आजाद हिन्द फौज का गठन स्वतंत्रता आन्दोलन के सर्वाधिक महत्वपूर्ण अध्यायों में से एक है।

‘दलित’ शब्द के प्रयोग पर, हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जानिये इसके स्थान पर नया शब्द..

अखिलेश यादव ने शहीदों की कर्मभूमि को लेकर दिया बड़ा बयान

 मुख्यमंत्री जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का त्याग और बलिदान हम सभी को हमेशा प्रेरणा देता रहेगा। नेताजी का मानना था कि आजादी भीख मांगने से नहीं मिलेगी। आजादी क्रान्तिकारियों के शौर्य और संघर्ष से ही मिल सकती है। उन्होंने स्वाधीनता की जो अलख जगायी और ‘दिल्ली चलो’ का नारा दिया, जिससे ब्रिटिश हुकूमत हिल गई थी। नौजवानों को प्रेरित करने वाला उनका नारा ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ आज भी हमें प्रेरणा देता है।

 अखिलेश यादव का लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान, बताया- कौन, कहां से लड़ेगा..

 इससे पूर्व, कार्यक्रम की शुरूआत आजाद हिन्द फौज के प्रसिद्ध गीत ‘कदम-कदम बढ़ाए जा’ से की गई। इस अवसर पर विधायी एवं न्याय मंत्री श्री बृजेश पाठक, लखनऊ की महापौर सुश्री संयुक्ता भाटिया, प्रमुख सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एस0पी0 सिंह और लखनऊ मेट्रो के एम0डी0 श्री कुमार केशव सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

लखनऊ मे धूमधाम से मना शिवपाल सिंह यादव का जन्मदिन, इटावा पहुंचे पूरे प्रदेश से समर्थक

अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल को कुछ इस तरह से दी जन्मदिन की बधाई …