Breaking News

सेना ने मेजर बिष्ट को दी श्रद्धांजलि….

जम्मू,  जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर बारूदी सुरंग के विस्फोट में शहीद हुए मेजर चितरेश सिंह बिष्ट को सेना ने श्रद्धांजलि दी। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मेजर बिष्ट के लिए रजौरी और जम्मू में श्रद्धांजलि अलग अलग सभाओं का आयोजन किया गया था जहां आला अफसरों ने अन्य अधिकारियों के साथ उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

मेजर बिष्ट इलाके में विस्फोटकों की छानबीन के लिए गठित एक बम निष्क्रिय दस्ते की अगुवाई कर रहे थे। इसी दौरान शनिवार को रजौरी के नौशेरा सेक्टर में बारूदी सुरंग का पता चला। उन्होंने एक बारूदी सुरंग को तो निष्क्रिय कर दिया जबकि दूसरी बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गए और फिर शहीद हो गए।

मेजर बिष्ट (31) उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले थे। उनके परिवार में उनके माता-पिता हैं। प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू में उनके पार्थिव देह पर टाइकर डिविज़न के उप जीओसी ब्रिगेडियर टी के चोपड़ा, व्हाइट नाइट कोर बीजीएस (खुफिया) ब्रिगेडियर डीपी सिंह, वायु सेना जम्मू स्टेशन के ग्रुप कैप्टन जीएसे तुंग समेत अन्य ने पुष्पांजलि अर्पित की। प्रवक्ता ने बताया कि बाद में उनके पार्थिव देह को विमान के जरिए जम्मू से देहरादून ले जाया गया।