Breaking News

सोनी ने भारत में लॉन्च किया 23 मेगापिक्सल कैमरे से लैस एक्सपीरिया एक्सए1 स्मार्टफोन

नई दिल्ली,  जापानी टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी सोनी ने भारत में अपनी एक्सपीरिया सीरीज का नया फोन लॉन्च कर दिया है। इसका नाम है एक्सपीरिया एक्सए 1 स्मार्टफोन। कंपनी ने इस फोन को 19,990 रुपए में उतारा है। यह फोन ऑनलाइन बाजार के अलावा देश भर में मौजूद कंपनी के रिटेल स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने इस फोन को फरवरी में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान दुनिया के सामने पेश किया था।

इसके साथ ही कंपनी ने एक्सपीरिया एक्सजेड प्रीमियम, एक्सपीरिया एक्सजेडएस और एक्सपीरिया एक्सए1 अल्ट्रा स्मार्टफोन को भी लॉन्च् किया था। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो सोनी एक्सपीरिया एक्सए1 स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी एज-टू-एज बॉर्डरलेस डिस्प्ले है। इसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 1280गुणा720 पिक्सल है। इस फोन में हीलियो पी20 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया है। फोन में 3 जीबी रैम दी गई है। वहीं इसकी इंटरनल स्टोरेज 32 जीबी की मिलेगी।

यूजर के पास फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाने का भी विकल्प मिलेगा। सोनी के सभी स्मार्टफोन की तरह इसकी भी मुख्य खासियत इसके कैमरे होते हैं। यही बात इस फोन में भी है। एक्सपीरिया एक्सए1 में सोनी आईएमएक्स300 एक्समॉस आरएस सेंसर वाला 23 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। वहीं इस फोन में 8 मेगापिक्सल ऑटोफोकस कैमरा भी है। फोन में एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन 7.0 नॉगेट का इस्तेमाल किया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 2300 एमएएच की बैटरी भी मिलेगी।