Breaking News

सोमवार से खुल सकते हैं जिम तथा योग केंद्र

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार से जिम्स तथा योग केंद्र खुल सकते हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शनिवार रात कहा कि होटलों को विवाह समारोह आयोजित करने की अनुमति होगी, लेकिन इसमें शामिल होने वाले लोगों की अधिकतम संख्या 50 होगी। प्राधिकरण ने कहा, “व्यायामशालाओं और योग संस्थानों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी। बैंक्वेट हॉलों, मैरिज हॉलों तथा होटलों को अधिकतम 50 व्यक्तियों की सीमा के साथ विवाह समारोह आयोजित करने की अनुमति होगी।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली चरणबद्ध तरीके ‘अनलॉक’ की प्रक्रिया 31 मई से शुरू हुयी है। राष्ट्रीय राजधानी में अब शैक्षणिक संस्थानों, थिएटरों, स्पा और स्विमिंग पूल जैसी कुछ जगहों को छोड़कर अधिकांश गतिविधियों और स्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी जा रही है।
प्राधिकरण ने मेट्रो को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अवधि को एक सप्ताह और बढ़ा दिया है। इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन ने 14 जून को दिल्ली सरकार को पत्र लिख कर कहा था कि सरकार की ओर से प्रतिबंधों में दी जा रही छूट के कारण मेट्रो स्टेशनों में प्रवेश करने और ट्रेन में चढ़ने के लिए लंबी कतारें लग रही हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में 19 अप्रैल को एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 31 मई तक कई कर दिया गया था।