Breaking News

सोशल मीडिया पर अपना दायरा बढ़ायेगा गृह मंत्रालय

नई दिल्ली,  गृह मंत्रालय और इसके मातहत अर्धसैनिक बलों ने सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर इस पर अपनी पहुंच और दायरा बढ़ाने की पहल की है। फेसबुक और ट्विटर पर मंत्रालय एवं अर्धसैनिक बलों की मौजूदा सक्रियता की समीक्षा को लेकर बुधवार को मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में सोशल मीडिया पर संवाद बढ़ाने की जरूरत पर बल दिया गया।

बैठक में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि इस पहल का मकसद मंत्रालय और अर्धसैनिक बलों का लोगों से संवाद बढ़ाते हुये उनकी समस्याओं का समाधान भी इसी फोरम के मार्फत निकालना है। बैठक में मंत्रालय और अर्धसैनिक बल असम रायफल्स, सीमा सुरक्षा बल, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल, सशस्त्र सीमा बल और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा फेसबुक और ट्विटर के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

बैठक में सोशल मीडिया के माध्यम से जनता की समस्याओं के समाधान तत्काल प्रभाव से हो सकने की बात को स्वीकार करते हुये इसका  आगे बढ़ाने कालाभ उठाने की पहल को फैसला किया गया। इस समय गृह मंत्रालय के ट्विटर पर 10 हैंडिल हैं। इनमें से दो ट्विटर हैंडिल गृह मंत्री राजनाथ सिंह के और एक एक गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू एवं हंसराज अहीर के हैं जबकि अर्धसैनिक बलों के अपने पृथक ट्विटर हैंडिल सक्रिय हैं।