Breaking News

सोशल मीडिया पर योगी को धमकी देने वाला गिरफ्तार

देवरिया, सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाले शख्स को देवरिया पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस के सहयोग से मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां बताया कि देवरिया जिले में रूद्रपुर क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर में दो अक्टूबर 2023 को हुई हत्याओं के सम्बन्ध में एक युवक द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स हैण्डल की अपनी आईडी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आक्रामक टिप्पणी की गई थी। जिसके सम्बन्ध में थाना रुद्रपुर में मु0अ0सं0-04/2024 धारा 505(2), 506 भा0द0सं0 तथा 67 सूचना प्रद्यौगिकी(संसोधन) अधिनियम 2008 के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि विवेचना के क्रम में साइबर सेल देवरिया व सर्विलांस सेल देवरिया द्वारा व्यक्ति की पहचान एवं लोकेशन ट्रेस करते हुए आरोपी अजीत कुमार यादव पुत्र संतोष यादव निवासी-वल्यानी टेकड़ी तितवाला ईस्ट सिटी कल्याण जनपद थाणे (मुम्बई) महाराष्ट्र को थाना रूद्रपुर पुलिस द्वारा थाना कल्याण पुलिस के सहयोग से हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि देवरिया जिले के रूद्रपुर तहसील क्षेत्र के फतेहपुर में भूमि विवाद में हुए नरसंहार में एक ही परिवार के पांच लोगों के साथ दूसरे पक्ष से एक व्यक्ति की हत्या दो अक्टूबर 23 में हुई थी, जिसमें पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कई लोगों को गिरफ्तार किया है। नरसंहार के बाद जगे जिला प्रशासन ने फतेहपुर कांड के आरोपियों का मकान सरकारी जमीन पर पाए जाने तथा तहसीलदार रूद्रपुर के न्यायालय के सरकारी भूमि पर बेदखली के आदेश को जिलाधिकारी न्यायालय द्वारा बरकरार रखे जाने से नाराज युवक अजीत यादव ने बुधवार की शाम एक्स पर पोस्ट कर जातिगत टिप्पणी करते हुए न्यायालय के फैसले पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री की हत्या की धमकी दी थी।