Breaking News

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने किया बड़ा बदलाव….

नई दिल्ली, देश का सबसे बड़ा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने नियम में  बड़ा बदलाव किया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में कैश निकालने और जमा करने नियम बदल चुके हैं. नए नियमों को जानना आपके लिए बहुत जरूरी है. एसबीआई ने एटीएम से रोजाना पैसे निकालने की सीमा (लिमिट) को 40,000 रुपये से घटाकर 20,000 रुपये कर दिया है. एटीएम से पैसे निकालने की नई लिमिट 31 अक्टूबर को लागू हुई थी. डिजिटल ट्रांजैक्शंस को बढ़ावा देने और एटीएम फ्रॉड (धोखाधड़ी) के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए ऐसा किया गया है. बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, प्लेटिनम कार्ड वाले ग्राहक एक दिन में एक लाख रुपये तक का कैश निकाल सकते है.

गूगल पर भिखारी लिखने पर आती है किसकी तस्वीर,बड़ा सवाल….

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर दिया ये बड़ा फैसला….

एसबीआई ने अपने ग्राहकों के बैंक खातों को सुरक्षित रखने के लिए भी एक बड़ा फैसला लिया है. नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर जालसाजी के मामले सामने आए थे, जिसको देखते हुए एसबीआई ने फैसला लिया है कि किसी के खाते में कोई दूसरा शख्स पैसे नहीं जमा करा पाएगा. यानी अगर ‘A’ का एसबीआई में बैंक खाता है तो केवल वही कैश काउंटर पर जाकर पैसे जमा करा पाएगा. यहां तक कि कोई पिता भी अपने बेटे के एसबीआई खाते में पैसे नहीं जमा करा पाएगा.

बंद हुए 200-500 और 2000 के नए नोट…

गूगल पर Idiot लिखने पर आती है किसकी तस्वीर,बड़ा सवाल….

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए एक और नियम बदल दिया है. इस नियम के तहत एसबीआई ग्राहक अब देश की किसी भी ब्रांच में जाकर अपने सेविंग अकाउंट में जितना चाहे पैसा जमा कर सकते हैं. एसबीआई खाते में एक न्‍यूनतम बैलेंस हर महीने बरकरार रखकर आप एटीएम से अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्‍शन कर सकते हैं. आरबीआई ने देश के टॉप बैंकों को यह निर्देश दिया है कि वे अपने ग्राहकों को प्रति महीने एक निश्चित संख्‍या में फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन की सुविधा उपलब्‍ध कराएं.