Breaking News

स्टेट बैंक के प्रबंधक ने खातों से किया 28 लाख का गबन

बरेली, भारतीय स्टेट बैंक की उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की मीरगंज शाखा में बैंक खातों में हेराफेरी कर पूर्व शाखा प्रबंधक ने 28 लाख रुपये का गबन कर दिया। उसके खिलाफ मीरगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। आरोप है कि शाखा के पूर्व प्रबंधक कपिल कुमार ने तैनाती के दौरान खातों में हेराफेरी की थी।

मीरगंज के क्षेत्रधिकारी पुलिस आरएन राय ने बताया कि बैंक प्रबंधक सौरभ द्विवेदी ने पूर्व प्रबंधक कपिल कुमार के खिलाफ सोमवार को धारा 320 और व 409 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई है। बैंक से जांच के दस्तावेज पुलिस को मिल चुके हैं ।

भारतीय स्टेट बैंक बैंक प्रबंधक सौरभ द्विवेदी बताया हेडआफिस तक गड़बड़ी की शिकायतें पहुंचने के बाद विभागीय जांच बैठा दी गई थी । कपिल कुमार की मौजूदगी से जांच प्रभावित हो सकती थी, इसलिए उन्हें मीरगंज से हटा दिया गया था। आडिट टीम ने लेखा विभाग के दस्तावेजों को देखा तो कई बैंक खातों से रकम गायब मिली। गबन की पुष्टि होने के बाद लखनऊ के मुख्य प्रबंधक अनुप कुमार टंडन ने मामले की जांच की। उन्होंने दो मार्च को जांच आख्या प्रस्तुत की। इसमें पूर्व शाखा प्रबंधक द्वारा बैंक खातों में हेराफेरी कर 27,76,126.84 रुपये का गबन पाया गया।

इसी आधार पर वर्तमान शाखा प्रबंधक सौरभ त्रिवेदी ने पूर्व शाखा प्रबंधक कपिल कुमार निवासी विकास नगर चंदौसी जनपद संभल व हाल निवासी सिद्धार्थ नगर टावर सर्किट हाउस क्रासिंग सिविल लाइंस बरेली के खिलाफ धोखाधड़ी कर खातों से धन आहरण कर बैंक और जनधन को नुकसान पहुंचाने की तहरीर दी। पुलिस ने सोमवार को मुकदमा दर्ज कर लिया।