Breaking News

स्वच्छता में झांसी को प्रदेश में तीसरा और देश में 60 वां स्थान

झांसी, देश और प्रदेश स्तर पर कराये गये स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में उत्तर प्रदेश में झांसी तीसरे स्थान पर और राष्ट्रीय स्तर पर 60वें स्थान पर रहा है।

नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया ने शनिवार को यहां पत्रकारों को बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में झांसी को प्रदेश स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। प्रदेश स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस ने सभी शहरों को पीछे छोड़ते हुए प्रथम स्थान हासिल किया है जबकि दूसरे स्थान पर गाजियाबाद ने कब्जा किया है। देश में 100 शहरों में झांसी को 60वां स्थान हासिल हुआ है।

उन्होंने सर्वेक्षण में यह स्थान हासिल करने के लिए शहर की जनता का धन्यवाद दिया और बताया कि बनारस और गाजियाबाद की तुलना में झांसी में संसाधनों की काफी कमी थी और इतने कम संसाधनों के साथ तीसरा स्थान हासिल करना आसान काम नहीं था। साथ ही उन्होंने उम्मीद जतायी कि अगले सर्वेक्षण में झांसी को पहले स्थान पर लाने के लिए हर संभव कदम उठाये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि हर दिन दो घंटे की मीटिंग की जाती थी और सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वच्छता के काम को पूरी गंभीरता से काम करने के आदेश दिये जाते थे। लगातार किये गये प्रयासों से ही झांसी को स्वछच्ता सर्वेक्षण में यह मुकाम हासिल हो सका है। उन्होंने इसके लिए पूरी टीम को बधाई दी।

भदौरिया ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के लिए अभी से प्रयास शुरु कर दिए गए है अौर इसके लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे।
इस दौरान महापौर रामतीर्थ सिंघल ने कहा ष् पीएम मोदी के स्वच्छता लक्ष्य के लिए हम सभी को प्रयास करने चाहिए । सर्वक्षण के दौरान झांसी की जनता ने काफी हद तक सफाई व्यवस्था में भागीदारी की और जागरूकता भी दिखायी।ष्