Breaking News

हम इस बार आईपीएल 2016 सीजन वाले कोहली को देख सकते हैं : सुनील गावस्कर

मुंबई,  पूर्व भारतीय कप्तान विराट काेहली आईपीएल 2022 में पहली बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए बतौर खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे, इसलिए सभी की निगाहें उन पर रहेंगी।

विराट ने पिछले आरसीबी की कप्तान छोड़ दी थी और वह 2012 के बाद पहली बार आरसीबी के लिए एक खिलाड़ी के तौर पर मैदान में उतरेंगे। ऐसे में भारत के क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर ने इस बार प्रशंसकों को आईपीएल 2016 सीजन वाला विराट कोहली दिखने की उम्मीद जताई है। उन्होंने शनिवार को एक बयान में कहा, “ फिलहाल हम नहीं जानते कि कोहली फिर से कप्तान होंगे या नहीं। कभी-कभी जब एक खिलाड़ी को कप्तानी के बोझ से मुक्त किया जाता है तो वह फलता-फूलता है, क्योंकि वह तब 10 अन्य खिलाड़ियों के बारे में नहीं सोच रहा होता है। ”

गावस्कर ने कहा, “ जब आप कप्तान होते हैं तो आप 10 अन्य खिलाड़ियों और कभी-कभी अपने टीम के अन्य सदस्यों के बारे में भी सोच रहे होते हैं, उनके फॉर्म या फॉर्म की कमी और उन चीजों के बारे में जो वे सही नहीं कर रहे हैं, जब वे इसे सही करते हैं तो यह टीम के लिए अच्छा होगा, लेकिन इस सीजन कोहली कप्तान नहीं हैं, इसलिए हम 2016 के कोहली को देख सकते हैं, जहां उन्होंने लगभग 1000 रन बनाए थे। ”

भारतीय क्रिकेट लीजेंड ने ग्लेन मैक्सवेल के बारे में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर का खेल इस बात पर निर्भर करता है कि वह प्रत्येक पारी को किस तरीके से लेते हैं। गावस्कर ने कहा, “ कई बार उनका दृष्टिकोण बहुत शानदार रहा है और कई बार ऐसा भी नहीं हुआ है। पिछले सीजन वह विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ एक टीम में थे, जो खेल के दो बेहतरीन बल्लेबाज हैं और इसलिए शायद उन्होंने अपने खेल को ऊपर उठाया। उन्होंने अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाने की कोशिश की। अगर वह खुद से कहते हैं कि मैं वहीं करने जा रहा हूं जो एबीडी ने आरसीबी के लिए किया है तो आरसीबी का यह सीजन शानदार हो सकता है। ”

उल्लेखनीय है कि फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व वाला आरसीबी 27 मार्च को मयंक अग्रवाल के नेतृत्व वाले पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से अपने आईपीएल 2022 सीजन की शुरुआत करेगा।