Breaking News

हाथरस हादसे में PM मोदी,राहुल गांधी ,मायावती और अखिलेश यादव ने जताया शोक

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक धार्मिक आयोजन के दौरान मची भगदड़ में श्रद्धालुओं की असमायिक मौत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती समेत अनेक राजनीतिक हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलो के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और रायबरेली के सांसद राहुल गांधी ने दुख व्यक्त करते हुये एक्स पर लिखा “ उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं। इंडिया के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव में अपना सहयोग प्रदान करें।”

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हाथरस जनपद में सत्संग में भगदड़ से बड़ी संख्या में हुई मौतों पर गहरा शोक जताया है। उन्होने घायलों को तत्काल अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर लिखा “ यूपी के जिला हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में काफी संख्या में लोगों की हुई मौत व अनेकों के घायल होने तथा आगरा में भी बौध/भीमकथा के दौरान एक युवक की हुई हत्या अति-दुःखद। सरकार इन घटनाओं की जाँच कर उचित कार्रवाई तथा पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद करे।”

गौरतलब है कि हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में मंगलवार को एक सत्संग कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने से 60 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गयी। मरने वालों के ज्यादातार महिलायें शामिल हैं।