Breaking News

हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने जेल में खोला ट्रेनिंग सेंटर…

नई दि्ल्ली,  मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने जेल ट्रेनिंग सेंटर खोला है. पश्चिम यूपी के आगरा जिले में यूपी पुलिस और मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने जेल में निरुद्ध कैदियों के पुनर्वास के लिए एक अनोखा प्रयास शुरू किया है. पुलिस के साथ मिलकर जावेद हबीब ने जेल में चलने वाले एक आम सैलून को अब कैदियों के लिए एक स्किल डिवलपमेंट सेंटर की तरह से विकसित करने की कवायद शुरू की है. इसके लिए आगरा की जिला जेल में जावेद हबीब बंदी पुनर्वास एवं प्रशिक्षण सैलून का उद्घाटन कराया गया है.

हबीब ने कुछ बंदियों को हेयर कट के टिप्स दिए और सबके सामने एसएसपी आगरा अमित पाठक के बाल काटकर सिखाया. उसके बाद एक बंदी से जावेद हबीब ने खुद अपने बाल कटवाए. इस प्रशिक्षण सैलून में कैदियों को हेयर कटिंग और स्टाइलिंग का खास कोर्स कराया जाएगा.

इस ट्रेनिंग सेंटर जावेद हबीब द्वारा सिखाए गए एक्सपर्ट कैदियों को ट्रेनिंग देंगे. दरअसल इस ट्रेनिंग सेंटर के खोलने का मकसद है कि बंदी मानसिक रुप से ठीक हो सकें और जेल से रिहा होने के बाद अपना रोजगार शुरु कर सकें. बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन ने शुरुआती तौर पर जेल में निरुद्ध करीब 2700 कैदियों को इस कार्यक्रम से जोड़ने का लक्ष्य रखा है.