Breaking News

हॉकी इंडिया ने महिला जूनियर विश्व कप टीम की घोषणा की, लालरेम्सियामी को मिली कप्तानी

नयी दिल्ली,  हॉकी इंडिया ने सोमवार को एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप दक्षिण अफ्रीका 2021 के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा रहीं फॉरवर्ड लालरेम्सियामी हमर को टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जबकि डिफेंडर इशिका चौधरी को उप कप्तान बनाया गया है।

टीम की मुख्य कोच जनेके शोपमैन ने टीम चयन को लेकर कहा, “ आखिरी चयन में 18 खिलाड़ियों काे चुनना बहुत मुश्किल था, विशेष रूप से तब, जब संभावित कोर टीम के सभी 28 खिलाड़ियों ने पिछले महीनों में बहुत मेहनत की हो और अच्छी प्रगति की हो, लेकिन हमें लगता है कि हमने एक मजबूत टीम चुनी है जो जूनियर विश्व कप में हर टीम से मुकाबला कर सकती है। ”

उन्होंने कहा, “ सीनियर टीम के अनुभव और कुछ शानदार युवा प्रतिभाओं के साथ हम भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाएंगे। टीम बहुत उत्साहित है, क्योंकि उन्होंने विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए लंबे समय तक इंतजार किया है और हम इस बेहरतीन अवसर का अधिकतम लाभ उठाने की उम्मीद कर रहे हैं। ”

उल्लेखनीय है कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की अन्य सदस्यों सलीमा टेटे और शर्मिला देवी ने भी 18 सदस्यीय टीम में जगह बनाई है। वहीं प्रीति और प्रभलीन कौर को वैकल्पिक खिलाड़ियों के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

विश्व कप आगामी पांच दिसंबर से शुरू होगा, जिसमें दुनिया भर की शीर्ष 16 टीमें भाग लेंगी। भारत को ग्रुप-सी में गत चैंपियन अर्जेंटीना, जापान और रूस के साथ रखा गया है। भारतीय टीम छह दिसंबर को रूस के खिलाफ मैच के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

भारतीय टीम : लालरेम्सियामी हमर (कप्तान), इशिका चौधरी (उप कप्तान), बिचु देवी खरीबम (गोलकीपर), खुशबू (गोलकीपर), अक्षता अबसो ढेकाले, प्रियंका, मरीना लालरामनघाकी, अजमीना कुजुर, बलजीत कौर, रीत, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, सलीमा टेटे, शर्मिला देवी, ब्यूटी डुंगडुंग, दीपिका, मुमताज खान, संगीता कुमारी, जीवन किशोरी टोप्पो।