Breaking News

1 रुपए में 10 किमी चलता है यह स्कूटर,जाने कब से होगी डिलीवरी

नई दिल्ली, भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा (okinawa) ने दिसंबर 2017 में भारतीय बाजार में ई-स्कूटर ‘प्रेज’ को लांच किया था। प्रेज ओकिनावा का हाईस्पीड स्कूटर है और इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 59,889 रुपए है।

आखिर क्यों चाहिये, विवादित जमीन पर दावा करने वाले जज को, शस्त्र लाइसेंस ?

मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी नेताओं के मुकदमे, वापस लेने की तैयारी में योगी सरकार

 इस स्कूटर को दिल्ली में 19 दिसंबर को लांच किया गया था। वहीं अब मिली जानकारी के मुताबिक जनवरी लास्ट में ओकिनावा के ई-स्कूटर ‘प्रेज’ की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। सबसे पहले इस स्कूटर की दिल्ली में डिलीवरी की जाएगी, इसके बाद यह देश के अन्य हिस्सों में मिलना शुरू होगा।

आखिर क्यों चाहिये, विवादित जमीन पर दावा करने वाले जज को, शस्त्र लाइसेंस ?

फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर रामगोपाल यादव का बीजेपी पर हमला, कहा….

 इसकी निर्माता कम्पनी ओकिनावा ने दावा करते हुए कहा है कि इस स्कूटर का उपयोग करने पर एक किलोमीटर के सफर को तय करने का खर्च महज 10 पैसा ही आएगा यानी यह पेट्रोल से चलने वाले दो पहिया वाहनों से काफी सस्ता पड़ेगा। इस ई-स्कूटर में 1000 वॉट की इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो 3.35 बीएचपी की पावर पैदा करती है जिससे इसे 75 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक चलाया जा सकता है।

लालू यादव परिवार को मिली एकबड़ी राहत, सीबीआई ने दी…..

 इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को बनाने में कम्पनी ने सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा है। 12 इंच के व्हील्स के साथ इस ई-स्कूटर के फ्रंट में ट्विन डिस्क ब्रेक्स दी गई हैं वहीं रियर में सिंग्ल डिस्क ब्रेक लगी है जो 75 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर आसानी से स्कूटर को कम दूरी में रोकने में मदद करेगी। इस ई-स्कूटर में डे टाइम रनिंग लाइटस् के साथ एलईडी हैडलाइट दी गई है जो रात के समय स्कूटर चलाने में मदद करेगी। इसके अलावा इसके रियर में एलईडी टेललाइट लगाई गई है जो पीछे से आ रहे वाहन को धुंध में भी आसानी से स्कूटर को देखने में मदद करेगी।

हाथी ने बिगाड़ा भाजपा का खेल, बसपा उम्मीदवार दोबारा काबिज