Breaking News

हमीरपुर में चिकित्सक समेत चार और मिले कोरोना पाॅजिटिव, सख्या हुई 90

हमीरपुर, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में शनिवार को कोरोना पाॅजिटिव के चार मामले और मिले है जिसमे जिला अस्पताल का चिकित्सक भी शामिल है। जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 90 हो गयी है।

मुख्य चिकित्साधिकारी(सीएमओ) डाॅ0 एम के बल्लभ ने यहां बताया कि आज चार और कोरोना पॉजिटिव मिले है जिसमें जिला अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक भी शामिल है। उन्होंने बताया कि पिछले 30 जून को राठ क्षेत्र के कई सैम्पिल जांच के लिये भेजे गये थे जिसमे राठ व धगवा कस्वे का एक एक व्यक्ति व ममना गांव से एक महिला की

रिपोर्ट पाजटिव पायी गयी है। इन कस्वाई गांवों में कई प्रवासी मजदूर मुम्बई व हरियाणा से वापस लौटे थे जिससे इस क्षेत्र में लगातार पाजटिव मरीज निकलना शुरु हो गये है। उन्होंने बताया कि आज एसडीएम राठ अशोक यादव मौके पर जाकर संबंधित क्षेत्र को सेनेटाइज करा दिया है और कंटेन्मेंट जोन में आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्षेत्र से करीब पचास सैम्पिल लेकर जांच के लिये भेजे गये है।

डाॅ0 बल्लभ ने बताया कि जिला अस्पताल में नियुक्त एक चिकित्सक बीमार थे। उसकी जांच ट्रूनैट मशीन से करायी गयी, जिसमें रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। इसकी पुष्टि के लिये सैंपल कानपुर भेजा गया है। फिलहाल डाक्टर को होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। अस्पताल में कई कर्मियों के सैम्पिल लिये गये है।