Breaking News

12 आईएएस अधिकारियों के तबादले,देखें लिस्ट

चंडीगढ़,  हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 12 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये हैं।

कृषि और किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अंकुर गुप्ता को सहकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और कार्मिक (नियुक्ति) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर स्थानांतरित किया गया है।अनुराग रस्तोगी को वित्त एवं योजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ-साथ गृह मामलों, जेल, अपराध और न्याय विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। पर्यावरण, वन और वन्यजीव विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन शरण को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

सहकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजा शेखर वुंडरू को कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा पशुपालन एवं डेयरी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विनीत गर्ग को स्कूल शिक्षा विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है।सुश्री जी अनुपमा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा पिछड़ा वर्ग एवं अंत्योदय विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव होंगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव, निर्वाचन विभाग अनुराग अग्रवाल को पीडब्ल्यूडी (बीएंडआर)और सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। राजीव रंजन को सरकार ने मत्स्य पालन विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। मोहम्मद शाईन ‘हाउसिंग फॉर ऑल’ के आयुक्त तथा हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम और आपूर्ति एवं निपटान विभाग के महानिदेशक के अलावा उच्चतर शिक्षा विभाग के आयुक्त एवं सचिव का अतिरिक्त कार्य भी देखेंगे।

इसी प्रकार दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक फूलचंद मीणा अपने वर्तमान कर्तव्यों के अलावा हिसार डिवीजन के नए आयुक्त के रूप में भी कार्य करेंगे। हिसार डिवीजन की आयुक्त और हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के प्रबंध निदेशक गीता भारती अम्बाला डिविज़न की आयुक्त भी होंगी। उच्च शिक्षा विभाग के महानिदेशक और सचिव राजीव रतन को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा करनाल के विभागीय सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।