Breaking News

यूपी में 12 अनफिट पुलिसकर्मी समय से पहले किए सेवानिवृत्ति

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश मेें पुलिस को चुस्त-दुरुस्त करने के क्रम में स्क्रीनिंग कमेटी की संस्तुति पर कुशीनगर जिले में 12 अनफिट पुलिसकर्मियों को समय से पहले सेवानिवृत्ति किया गया है।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में स्क्रीनिंग कमेटी की संस्तुति पर 21 पुलिसकर्मी नौकरी के लिए अनफिट पाए गए हैं ,इनमें तीन इंस्पेक्टर और छह सब इंस्पेक्टर के अलावा 12 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल हैं। इनके खिलाफ भी कार्रवाई की संस्तुति की गई है। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में सभी पुलिसकर्मियों की निगरानी हो रही है। हर तीन महीने पर स्क्रीनिंग होगी, जो अनफिट पाया जाएगा उसके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई होगी। इनमें एक महिला हेड कांस्टेबल का नाम भी शामिल है।

उन्होंने बतााया कि अनफिट 12 पुलिसकर्मियों को मंगलवार को अनिवार्य सेवानिवृत्ति का आदेश जारी कर दिया गया है जबकि इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर की सूची संस्तुति के साथ पुलिस मुख्यालय को भेजी गई है। जिले में कई पुलिसकर्मियों पर अनुशासनहीनता का आरोप है। कई बीमारी के चलते ड्यूटी नहीं कर रहे तो कई अनफिट हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ अनिवार्य सेवानिवृत्ति की कार्रवाई शुरू हो गई है।

श्री सिंह ने बताया कि जिले में पहले चरण में समय से पहले सेवानिवृत्ति किए गये पुलिसकर्मी इनकी औसत उम्र 56 वर्ष है। उन्होंने बताया कि आठ हेड कांस्टेबल अस्वस्थता की वजह से नौकरी के लिए अनफिट पाए गए हैं। चार कांस्टेबल पर अनुशासनहीनता की वजह से अनिवार्य सेवानिवृत्ति की कार्रवाई हुई है। इनमें एक महिला कांस्टेबल भी शामिल हैं। अनिवार्य सेवानिवृत्ति का आदेश एक नवंबर से लागू होगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com