Breaking News

13 दिसंबर से एनसीए प्रमुख का पदभार संभालेंगे वीवीएस लक्ष्मण

कोलकाता, भारत के पूर्व बल्लेबाज़ और मौजूदा समय में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे वीवीएस लक्ष्मण 13 दिसंबर से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख का पदभार संभालेंगे। उनके साथ एनसीए के अन्य कोचों की भी नियुक्ति होगी, जिनका नाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की कोलकाता में हुई सालाना बैठक में तय हुआ। लक्ष्मण के साथ ट्रॉय कूली एनसीए में गेंदबाज़ी कोच होंगे। उनके ऊपर भारत की नई पीढ़ी के तेज़ गेंदबाज़ों को तैयार करने की ज़िम्मेदारी होगी।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के अनुसार लक्ष्मण ने पहले ही कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर दिया है। वह न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट में कॉमेंट्री करने के बाद 13 दिसंबर से एनसीए ज्वाइन करेंगे।

लक्ष्मण की तात्कालिक ज़िम्मेदारी वेस्टइंडीज़ में अगले साल होने वाली अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों को तैयार करने की होगी। कोरोना के कारण पिछले साल से ही अंडर-19 खिलाड़ियों का घरेलू क्रिकेट प्रभावित हुआ है। लक्ष्मण को अब मुख्य खिलाड़ियों को पहचान करना होगा, जो कि जनवरी-फ़रवरी में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए प्रबल दावेदार हों।

वह अंडर-19 टीम के साथ वेस्टइंडीज़ की यात्रा भी कर सकते हैं। वहीं एनसीए से ही जुड़े सितांशु कोटक या हृषिकेश कानितकर अंडर-19 टीम के मुख्य कोच के रूप में जुडेंगे। कोटक फ़िलहाल इंडिया ए टीम के साथ दक्षिण अफ़्रीका गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com