Breaking News

13,860 करोड़ के कालेधन का कारोबारी लापता होने के बाद आया मीडिया के सामने

mahesh-shah-03-1480769161अहमदाबाद,  13,860 करोड़ की आय घोषित करने वाला अहमदाबाद का कारोबारी लापता हो गया है और फिर आज शाम वह एक टीवी चैनल के स्टूडियो मे अचानक प्रगट हुये। कारोबारी महेश शाह ने मीडिया पर खुद को और परिवार पर बदनाम होने का आरोप लगाया।

केंद्र आय घोषणा योजना के कारोबारी महेश शाह ने करीब 14 करोड़ की आय का खुलासा किया था। महेश शाह को पकड़ने के लिए आयकर विभाग लगातार कई दिनों से अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रहा है। लेकिन कुछ पता नहीं चला है। उनकी ओर से दी गई डिक्लेयरेशन को आयकर विभाग द्वारा खारिज करने के बाद से ही वह फरार बताए जा रहे हैं।एक टीवी चैनल के स्टूडियो मे अचानक प्रगट होने के बाद कारोबारी महेश शाह ने मीडिया पर खुद को और परिवार पर बदनाम होने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि उनको जान का खतरा है, और वह डरे हुये हैं।

इतनी बड़ी आय के बावजूद महेश शाह एक सामान्य घर में रहते हैं। शाह को आईडीएस योजना के तहत घोषित आय पर चार किश्तों में 45 प्रतिशत टैक्स भरना था। 30 नवंबर से पहले शाह को इसकी पहली किश्त का 25 प्रतिशत यानी 1560 करोड़ रुपये जमा करना था, लेकिन आखिरी तारीख तक उन्होंने ऐसा नहीं किया। पहली किश्त जमा करने की मियाद खत्म होने से पहले ही आयकर विभाग ने 28 नवंबर को शाह का डिस्क्लोजर रद्द कर दिया था। इसके बाद विभाग ने 29 और 30 नवंबर को शाह और उनके सीए तेहमूल सेठना के ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। बताया जा रहा है कि महेश शाह ने पिछले कई सालों में जो रिटर्न दाखिला किया है उसमें सालाना आय दो से तीन लाख रुपए बताया है। बताया जा रहा है कि शाह ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है। लेकिन उनका बड़े लोगों और राजनेताओं से संपर्क था। आयकर विभाग ने शुक्रवार को शाह की चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म अप्पाजी अमीन के ठिकानों पर भी छापे मारे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *