Breaking News

ऐसे मैचों को जल्द से जल्द पूरा करने का इरादा होना चाहिए : विराट कोहली

अबू धाबी,  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने यहां बुधवार को आईपीएल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से हार के बाद कहा कि ऐसे मैचों को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करने का इरादा होना चाहिए। हम इन मेचों को अंत तक नहीं ले जाना चाहते, लेकिन शुरुआत में कुछ विकेट गंवाने के बाद पारी को फिर से बनाना महत्वपूर्ण है।

विराट ने मैच के बाद कहा, “ मैच में पकड़ के लिहाज से मैक्सवेल का रन आउट गेम चेंजिंग क्षण था और मैक्सवेल कुछ बड़े ओवरों के लिए मैदान में थे। वहीं अगर एबी डिविलियर्स मैदान पर मौजूद हैं तो आप कभी भी खेल से बाहर नहीं हैं, लेकिन यहां बात यह सुनिश्चित करने की है कि जो खिलाड़ी फ्लो में है वह महत्वपूर्ण क्षणों में स्ट्राइक पर हो। गेंद के साथ हमारा पहला हाफ अच्छा था, लेकिन लक्ष्य का पीछा करते वक्त हम उतने प्रभावी नहीं थे। शाहबाज अहमद ने मुश्किल समय में एक महत्वपूर्ण पारी खेली। हार और जीत छोटे-छोटे अंतर का खेल है, मुझे लगता है कि सनराइजर्स ने अपना संतुलन नहीं खोया और अपनी पारी की आखिरी कुछ गेंदें बहुत अच्छी तरह फेंकी, जिससे हमें वो बड़े हिट नहीं मिले जिनकी हम तलाश कर रहे थे। हैदराबाद के गेंदबाज अब बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर काम किया है। उनका अच्छी गेंदबाजी करना हमेशा टीम के लिए अच्छा संकेत रहा है। ”

बेंगलुरु के कप्तान ने युजवेंद्र चहल के पुनरुत्थान पर कहा, “ वह गेंद के साथ शानदार रहे हैं। यह टूर्नामेंट हर साल प्रतिभाओं को सामने लाता है। उमरान मलिक को 150 की गति से गेंदबाजी करते हुए देख कर अच्छा लगा। यहां से खिलाड़ियों की प्रगति को समझना जरूरी है। तेज गेंदबाजों का मजबूत होना हमेशा भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है और जब भी आप इस तरह की प्रतिभा देखते हैं तो आप उन पर नजर रखेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि आप उनकी क्षमता को और बढ़ाए जो पहले से ही आईपीएल स्तर पर देखा जा रहा है। हम हार और जीत दोनों को संभालने के लिए एक टीम के रूप में बहुत पेशेवर रहे हैं। हम हार के साथ शीर्ष पर या बहुत नीचे नहीं रहे हैं। सफर में थोड़ी रुकावट आई है, लेकिन हम उसी रफ्तार से आगे बढ़ते रहेंगे।