Breaking News

यूपी के इस जिले से मिला 15 करोड़ रूपये का नशीला पदार्थ

लखनऊ उत्तर प्रदेश के चंदौली में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने बुधवार तड़के नई दिल्ली से कोलकाता जा रही राजधानी एक्सप्रेस से तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 15 करोड़ रूपये मूल्य नशीला पदार्थ बरामद किया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि डीआरआई वाराणसी को सूचना मिली थी कि नई दिल्ली से कोलकाता जाने वाली 12314 नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस में तीन तस्कर भारी मात्रा में सिंथेटिक ड्रग (नशीला पदार्थ) ले जा रहे है।

उन्होंने बताया कि डीआरआई की टीम ने तड़के ए-वन कोच में यात्रा कर रहे केरल में कोल्लम जिला निवासी अब्दुल कलाम, तमिलनाडु में शिवगंगा जिला निवासी विमल राज और जुम्मा खान गिरफ्तार कर लिया। उन्हें डीआरआई टीम कार्यालय वाराणसी ले गयी। तलाशी के दौरान उनके पास 49.240 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ। अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में नशीले पदार्थ की कीमत लगभग 15 करोड़ रूपये आंकी गयी है। यह वाराणसी में एम्फ़ैटेमिन दवाओं की सबसे बड़ी खेप है।

सूत्रों ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस के एसी कोच में नशीला पदार्थ को बहुत ही पेशेवर तरीके से ले जाया जा रहा था। पूछताछ में उन्होंने बताया कि जब्त की गई दवाओं को एयर कस्टम्स के माध्यम से साड़ी के कार्गो पैकेजों में छुपाकर मलेशिया निर्यात के लिए कोलकाता ले जाया जा रहा था। गिरोह पर कसने के लिए जांच की जा रही है।