Breaking News

सिद्धार्थनगर में 15 नये कोरोना संक्रमित मिले

सिद्धार्थनगर, नेपाल सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में सोमवार को पांच महिला और दो बच्चों समेत कोरोना संक्रमित 15 नये मामलों की पहचान के बाद जिले में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की तादाद 220 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सीमा राय ने बताया कि संक्रमित पाए गए ज्यादातर मरीज प्रवासी श्रमिकों के परिजन हैं जिन्हें कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद जिले के क्वारंटीन सेंटरों में रखा गया है। इनमें से 13 को इलाज के लिए कोविड-19 खलीलाबाद, एक को बर्डपुर और एक को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ इलाज के लिये भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि संक्रमित मरीजों में 11 नौगढ़ तहसील के रेहरा बाजार,दो बांसी तहसील,दो वाह और दो बढ़नी कस्बे के निवासी हैं। आज इलाज के दौरान संक्रमित दो मरीजों की मौत हो जाने के बाद जिले में कोरोना वायरस की महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

डा राय ने बताया कि जिले में अब तक 154 कोरोना संक्रमण से मुक्ति पाकर घरों को लौट चुके हैं जबकि बाकी बचे 56 मरीजों में से 28 का कोविड-19 बर्डपुर,18 का खलीलाबाद,छह का बस्ती,दो का गोरखपुर मेडिकल कॉलेज,एक का किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ और एक का लखनऊ स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि आज 130 नमूने जांच के लिए भेजे गए जबकि 5659 संदिग्ध नमूनों की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है जिसमें से 4923 नमूने नेगेटिव पाए गए हैं। डॉक्टर राय ने बताया कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजे गए 111 नमूनों की जांच रिपोर्ट अभी मिलनी बाकी है।