Breaking News

पीएम की सुरक्षा होगी सख्त, तीन हेलिकाप्टरों ने किया लैंडिंग का पूर्वाभ्यास

modiवाराणसी,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में लगभग दो घण्टे के प्रवास के दौरान सुरक्षा के अभेद किलेबन्दी में रहेंगे। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पीएम की सुरक्षा को लेकर एसपीजी के अफसर खासा सतर्क है। पीएम की सुरक्षा जल, थल व आसमान से भी की जायेगी। सुरक्षा की पूर्ण व्यवस्था को लेकर शनिवार को एसपीजी टीम ने जिले के प्रशासनिक अफसरों के साथ सभी बिन्दुओं पर गहन विचार विमर्श कर बाबतपुर एअरपोर्ट से डीेरेका मैदान तक पीएम का हेलिकाप्टर सकुशल उतारने के लिए सेना के तीन हेलीकाप्टर से पूर्वांह में सुरक्षित लैंडिग का रिहर्सल किया। इस दौरान वहां सुरक्षा की चाक चौबन्द व्यवस्था रही।

डीरेका परिसर में बनाये गये हैलीपेड से डीरेका इण्टर कालेज मैदान पर फ्लीट के कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने का ट्रायल परीक्षण भी किया गया। सुरक्षा का ग्रेण्ड रिहर्सल रविवार को भी होगा। रिहर्सल के दौरान बनारस जोन के आईजी एसके भगत, कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, जिलाधिकारी और एसएसपी नितिन तिवारी डीआईजी आईबी एनके उज्जवल, एडी आईबी आरपी सिंह व अन्य अफसर भी मौजूद रहे। उधर पीएम की सुरक्षा को लेकर खुफिया विभाग ने कार्यक्रम स्थल से लेकर पीएम के गुजरने वाले रूट पर अपना जाल बिछा दिया है। इस क्रम में विभिन्न थानों की पुलिस संदिग्ध लोगों की तलाश में विभिन्न धर्मशालाओं व होटलों में जांच पड़ताल में लगी रही। आज भी सड़कों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करने का कार्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों ने युद्धस्तर पर जारी रखा था।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एटीएस, एसटीएफ के अलावा अर्धसैनिक बलों तथा पुलिस-पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। सुरक्षा में हजारों की संख्या में पुलिसकर्मी, यातायात पुलिस, स्पाई टीम, डाग स्क्वायड समेत अन्य टीमें भी मौजूद रहेगी। इसके साथ ही छह एम्बुलेन्स, तीन फायर टेण्डर, 20 से ज्यादा लाइव डिटेक्टर भी सुरक्षा दस्ते में रहेगा। सारी सुरक्षा व्यवस्था पर एसपीजी के आईजी वाईके जेठवा एआईजी संजीव कुमार नजर रखे हुए हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com