Breaking News

हिमाचल प्रदेश में दो पुलिसकर्मियों सहित 21 नये मामलों की पुष्टि

शिमला, हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में वैश्विक महामारी कोरोना के 21 नये पाजिटिव मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1067 पहुंच गई है।

राज्य में अब तक 724 लोग ठीक हुए हैं तथा अब 315 एक्टिव रह गए है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) और कोविड-19 के नोडल अधिकारी आर डी धीमान ने आज इसकी पुष्टि की । उन्होंने बताया कि जिला ऊना में सबसे ज्यादा सात, कांगड़ा में पांच और चंबा में चार नए मामले मिले हैं। इसके साथ सोलन और कुल्लू में दो-दो, जबकि मंडी में एक नया मामला मिला है। इसके अलावा इस अवधि में 28 लोग ठीक भी हुए हैं।

ऊना में ट्रैफिक पुलिस कर्मी समेत सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। कांगड़ा जिले में बैजनाथ के रजोत में मुंबई से लौटे 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जवाली के केहरियां में पिता-पुत्री, सपेल में अधेड़ महिला, देहरा के बिलासपुर की युवती संक्रमित पाई गई है। कांगड़ा में सात मरीज ठीक भी हुए हैं। कुल्लू में संक्रमित मरीजों में आईटीबीपी बटालियन बंदरोल में तैनात 34 वर्षीय जवान और दियार गांव से एक महिला पॉजिटिव निकली। सोलन जिले में नालागढ़ के कालूझिंडा में क्वारंटीन महिला और परवाणू में मिठाई बनाने वाले उद्योग में कार्यरत व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।

सोलन में आठ लोगों ने कोरोना को मात भी दी। मंडी के सरकाघाट क्षेत्र में सेना के जवान का सैंपल पॉजिटिव निकला है। उधर ऊना के सैनिक की कोलकाता में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। चंबा में दो महिलाओं समेत 4 लोग संक्रमित निकले, जिनमें तीन दिल्ली से लौटे किहार ब्लाक से और एक बाथरी का गुडगांव से लौटा मरीज शामिल है।

हमीरपुर जिले में छह और लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। अब जिले में कुल एक्टिव केस 78 रह गए हैं। कुल संक्रमित मामलों की संख्या 265 है। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने इसकी पुष्टि की है।

प्रदेश में अब तक 88 हजार 459 सैंपल कोरोना जांच को भेजे हैं। इनमें से 87,369 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कोरोना संक्रमण के 724 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। इसके बाद कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 315 है।

बिलासपुर जिला में 47 पीडितों में से 15, चंबा जिला में 58 कोरोना संक्रमितों में से 11, हमीरपुर जिला में 265 मामलो में 76 मरीज कोविड सेंटरों उपचाराधीन हैं। इसके इलावा कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा 288 मामले सामने आए है और 84 मरीजों का इलाज चल रहा है। किन्नौर जिले में 34 मामले पॉजिटिव मामलों में 31 पीडित उपचाराधीन हैं। कुल्लू जिला में दो उपाचाराधीन हैं। लाहुल के चार उपचाराधीन हैं। मंडी जिला में 35 मामले कोरोना संक्रमितों के हैं, इनमें से नौ पीडित और शिमला जिला में 47 कोरोना संक्रमितों में 12 कोरोना जबकि सिरमौर जिला में 40 मामले कोरोना पॉजिटिव के हो चुके हैं। सात लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं सोलन जिला में 116 मामलों में 38 और ऊना जिला में 126 कोविड मरीज में 30 कोविड सेंटरों में उपचाराधीन हैं। प्रदेश में अभी तक नौ लोगों की मौत हुई है।