Breaking News

ओडिशा में कोरोना के 2589 नये मामले,10 और मरीजों की मौत

भुवनेश्वर, ओडिशा में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के 2,589 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,122 हो गई।

ओडिशा में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से 10 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 372 हो गई है। इस बीच मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने काेरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित चार जिलों में स्थानीय स्तर की विशेष रणनीति अपनाने के लिए कहा है। उन्होंने राज्य में कोरोना वायरस स्थिति को लेकर कल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अक्ष्यक्षता की।

श्री पटनायक ने खोरधा, कटक, सुंदरगढ़, रायगदा जिलों के लिए विशेष रणनीति अपनाने का निर्देश दिया है क्योंकि गंजाम जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में कमी देखी गई है जिसका कारण जिला प्रशासन की तरफ से संक्रमितों के संपर्क में लोगों की जल्द पहचान करना और घर-घर जाकर स्वास्थ्य जांच करना शामिल है।

मुख्यमंत्री ने इस रणनीति से एक सप्ताह के अंदर कोरोना के मामलों में कमी आने की उम्मीद जताई। इन चार जिलों में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। श्री पटनायक ने इस बात पर खुशी जताई कि राज्य में पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन 50,000 से अधिक लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। उन्होंने अधिकारियों से सुचारू रूप से टेस्ट किट की आपूर्ति बनाये रखने का निर्देश दिया।