Breaking News

3 दिनों में घटा सकते हैं 5 किलो वजन,बस करना होगा ये छोटा सा काम…

शरीर का मोटापा जितनी जल्‍दी बढ़ता है उतना ही समय उसे कम करने में लगता है. यदि फैट को तेजी से बर्न करना है तो आपकी डाइट पूरी तरह से बैलेंस होनी चाहिए. जी हां, संतुलित आहार खा कर आप कुछ ही दिनों में स्‍लिम-ट्रिंम हो जाएंगे. वे लोग जो तेजी से वजन कम करना चाहते हैं, उन्‍हें अपनी जंक फूड खाने की आदत से छुटकारा पाना होगा.

ऐसे में आप मिलिट्री डाइट फॉलो कर सकते हैं. इस डाइट से आप केवल 3 दिन में 4.5 किलो तक वजन घटा सकते हैं. लेकिन इसकी एक शर्त है वो ये कि आपको अपनी मील्स के बीच में किसी भी तरह की स्नैकिंग नहीं करनी हैं. यानी स्नैक्स लेने से बचना है. तो चलिए जानते हैं ऐसा डाइट प्लान जिसे फॉलो करके आप अपना वजन घटा सकते हैं. इस डाइट में तो आपको एक्सरसाइज भी करने की जरूरत नहीं है. इस डाइट में फूड के कॉम्बिनेशन को इस तरह रखा गया है जिससे आप फैट को बर्न कर सकें, मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा दे सकें औरवजन घटा सकें.

डाइट के पहले दिन आपको नाश्ते में एक ब्रेड लेनी है. उस पर दो बड़े चम्मच पीनट बटर लगाना है. इसके अलावा आप इसमें आधा ग्रेपफ्रूट (खट्टा फल) और एक कप कॉफी या चाय ले सकते हैं. दोपहर के खाने में आधा कप टूना, एक ब्रेड, एक कप चाय या कॉफी लें. रात के खाने में 85 ग्राम कोई भी मीट, एक कप हरी बीन्स, एक छोटा सेब, आधा केला और एक कप वनीला आइसक्रीम लें.

डाइट के दूसरे दिन नाश्ते में एक ब्रेड, एक उबला हुआ अंडा और आधा केला लें. दोपहर के खाने में एक उबला हुआ अंडा, एक कप पनीर, 5 सॉल्टाइन क्रैकर्स (एक तरह का बिसकुट) लें. रात के खाने में 2 हॉट डॉग्स (बिना बन के), आधा कप गाजर, आधा कप ब्रॉक्ली, आधा केला और आधा कप वनीला आइसक्रीम लें.

डाइट के तीसरे दिन नाश्ते में एक कप पनीर, एक सेब और 5 सॉल्टाइन क्रैकर्स लें. दोपहर के खाने में एक अंडा और एक ब्रेड पीस लें. रात के खाने में एक कप टूना, आधा केला, एक कप वनीला आइसक्रीम लें. अगर आप चाय या कॉफी ले रहे हैं तो ध्यान रखें कि ये दोनों ही चीजें आपको बिना चीनी के लेनी हैं. इस डाइट में ताजा फल और सब्जियां शामिल हैं. कार्ब्स को कम रखा गया है और फाइबर की मात्रा बढ़ाई गई है. हालांकि वजन तभी घटाया जा सकता है अगर आप डाइट पर सही ध्यान रखें. जंक फूड से दूरी बनाएं और रोज एक्सरसाइज करें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com