Breaking News

 30 सितंबर तक नि:शुल्क लगायी जायेगी कोरोना की एहतियाती डोज़

झांसी, उत्तर प्रदेश के झांसी में आम जनमानस को कोरोना के खतरे से बचाने के लिए एहतियाती डोज़ नि:शुल्क लगाने का अभियान 30 सितंबर तक जारी रहेगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) डॉ. सुधाकर पांडे ने बुधवार को बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में कोरोना की एहतियाती डोज़ लगने का सिलसिला शुरू हुआ था जिसमें जनपद को 12 लाख लोगों को एहतियाती डोज़ लगाने का लक्ष्य दिया गया था, इसमें अब तक 327474 लोग एहतियाती डोज़ से संतृप्त हो चुके हैं। उन्होने बताया कि अभियान का उद्देश्य 30 सितंबर तक अधिक से अधिक लोगो को निशुल्क कोरोना की एहतियाती डोज लगाना है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचने का निरंतर प्रयास हो रहा है | कोरोना से बचाव के लिए एहतियाती डोज़ बहुत ज़रूरी है।

सीएमओ ने जनमानस से अपील की है कि सभी व्यक्ति जिनकी कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज़ को छह माह एवं उससे ऊपर हो चुका है, वह 30 सितंबर तक चलने वाले कोरोना की एहतियाती डोज़ के महाभियान में पहुँचकर एहतियाती डोज लगवा लें | 30सितंबर तक यह डोज़ पूरी तरह से निशुल्क लगाई जाएगी। जनपद में लोगों को कोविड टीके की एहतियाती डोज़ लगानेका सिलसिला लगातार जारी है। पहले आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में और अब एहतियाती डोज़ के महा अभियान के रूप में। एहतियाती डोज़ का महाअभियान 30 सितंबर तक प्रत्येक रविवार को आयोजित किया जा रहा है| इसके माध्यम से जनमानस को 30 सितंबर तक ही कोरोना की एहतियाती डोज़ निशुल्क लगाई जा रही है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. रविशंकर ने बताया कि सरकार द्वारा जनपद को 10 लाख लोगों को एहतियाती डोज़ लगाने का लक्ष्य दिया गया था, जिसमें अब तक कुल 3,27,474 लोगों ने कोरोना की एहतियाती डोज़ ले ली है। आजादी के अमृत महोत्सव में 2,75,259 लोगो ने एहतियाती डोज़ ग्रहण की और सात अगस्त से शुरू हुए महाभियान में 1,98,893 लोगो ने कोरोना की एहतियाती डोज़ लगवाई|