Breaking News

पुड्डुचेरी में कोरोना के 31 नये मामले

पुड्डुचेरी,केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 31 नए मामले सामने आने से यहां सक्रिय मामलों की संख्या 430 हो गई और एक व्यक्ति की मौत हुई है।

प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों अनुसार, पुडुचेरी क्षेत्र में 28 और माहे क्षेत्र में तीन नये मामले सामने आए है।

स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्णा राव ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक 38 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई है। प्रदेश में अब तक 12 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

श्री राव ने कहा कि इस व्यक्ति का वजन बहुत अधिक था और 15 जून को वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वह पहले निजी अस्पताल में इलाज करा रहा था, बाद में उसे सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया और वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में 149 नियंत्रण क्षेत्र हैं। उन्होंने प्रदेश में वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए सरकार के प्रयासों में लोगों से पूर्ण समर्थन मांगा है।

इस अवधि के दौरान कराईकल और यनम में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

सरकारी मेडिकल कॉलेज में 21 मरीजों को भर्ती कराया गया है, जिपमर में सात और माहे में तीन लोग सरकारी अस्पताल में भर्ती है।

सोमवार की शाम सरकारी मेडिकल कॉलेज से सात और जिपमर से तीन मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। दस मरीजों को तमिलनाडु भेजा गया है और एक मरीज की सरकारी मेडिकल अस्पताल में मौत हुई है।

इस समय सरकारी मेडिकल कॉलेज में 208 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिपमर में 110, कोविड केयर केन्द्र में 66, कराईकल सरकारी सार्वजनिक अस्पताल में 35, माहे के सरकारी अस्पताल में चार, यनम के सरकारी अस्पताल में दो और पुड्डुचेरी में पांच, कुड्डलोर सरकारी अस्पताल में दो और तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले के सरकारी अस्पताल में तीन लोगों का इलाज चल रहा है।

राज्य में 714 लोग वायरस से संक्रमित है जिनमें 272 को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई, 12 लोगों की मौत हो चुकी है और 430 लोगों को अस्पतालों में उपचार चल रहा है।