Breaking News

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से की ये अहम अपील

नयी दिल्ली,  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के कुछ हिस्सों और विशेष कर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसक घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए मंगलवार को सभी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की।

श्री केजरीवाल ने आज उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी विधायकों और हिंसा प्रभावित अन्य क्षेत्रों के विधायक के अलावा उच्च अधिकारीयों के साथ स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने बाद में मीडिया से बातचीत में कहा,“दिल्ली के सभी लोगों से हाथ जोड़ कर विनती है कि वे शान्ति बनाये रखने में योगदान करें।”

मुख्यमंत्री ने कहा की हिंसा से किसी समस्या का हल नहीं होगा और किसी घर,दुकानें जलाना अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों को सतर्क किया गया है कि जो भी घायल आये उसका उपचार करने में किसी प्राकर की कोताही न बरती जाए। श्री केजरीवाल ने कहा कि बैठक में मौजूद विधायकों ने बताया कि पुलिस की संख्या कम है और इसे बढ़ाये जाने की जरुरत है। विधायकों का कहना था कि हिंसा फैलाने के लिए लोग बाहर से आये।

उन्होंने कहा कि पुलिस को कार्रवाई करने के आदेश दिए जाए और जहां जरुरत हो वहां स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज तथा हवा में फायरिंग की अनुमति भी दी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि शान्ति बनाय रखने के लिए मंदिरों और मस्जिद से भी लोगों से अपील की जाए।
सोमवार से हो रही हिंसा की इन घटनाओं में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल समेत पांच लोगों की मौत हो गयी है और शाहदरा के उपायुक्त अमित शर्मा समेत कई पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं।