Breaking News

43वीं सीनियर राष्ट्रीय थ्रोबॉल चैंपियनशिप का भव्य आगाज, दिल्ली व ओड़िशा जीते

नयी दिल्ली, थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ दिल्ली की मेजबानी में शनिवार को नई दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर-3 स्थित मदर डिवाइन पब्लिक स्कूल में 43वीं सीनियर नेशनल थ्रोबॉल चैंपियनशिप का का शानदार आगाज हो गया। उद्घाटन मुकाबले में पुरुष वर्ग में दिल्ली और महिला वर्ग में ओड़िशा ने अपना विजय अभियान शुरू किया। पुरुष वर्ग में दिल्ली ने आंध्रप्रदेश को 15-0, 15-13 जबकि महिला वर्ग में ओड़िशा की टीम ने मध्यभारत को 15-5, 15-1 से पराजित किया।

मैच शुरू होने वाले हुए शानदार उद्घाटन समारोह में प्रतियोगिता का उद्घाटन दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बैलून उड़ा कर और दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर अतिथि के रूप में इंटरनेशनल स्पोर्ट्स काउंसिल के अजीत सिंह समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

अतिथियों का स्वागत थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव नरेश मान और थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ दिल्ली के सचिव कर्म सिंह कर्मा ने माला, चांदी का मुकुट पहना, शॉल ओढ़ा कर स्मृति चिह्न देकर किया। टूर्नामेंट के दौरान सांसद सह प्रसिद्ध हंस राज हंस भी पधारे और उन्होंने थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया का झंडोत्तोलन किया।

उद्घाटन समारोह के दौरान ऐसा लग रहा था कि रोहिणी सेक्टर-3 के मदर डिवाइन पब्लिक स्कूल में मिनी इंडिया उतर आई है। महाराजा अग्रसेन मॉडल पब्लिक स्कूल की बैंड पार्टी की धुन पर हिस्सा लेने आई टीमों ने आकर्षक मार्च पास्ट किया। मार्च पास्ट बसंत राणा और विजय वशिष्ठ के नेतृत्व में हुआ।

उद्घाटन के मौके पर अपने संबोधन में दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि आप हारो या जीतो पर खेल भावना को कभी मत तोड़ना। खेल भावना को हमेशा कायम रखना।

खिलाड़ियों को शपथ इंटरनेशनल प्लेयर स्वर्ण पदक विजेता दीपिका ने दिलाई। मंच संचालन मनीषा दाहिया ने किया। इस मौके पर ब्रह्म राणा, यज्ञ राणा, प्रवीण राणा, नीरज जैन, योगेश, प्रदीप ग्रेवाल, विजय वैनीवाल, दलवीर समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। इस मौके पर सभी राज्यों से आये पदाधिकारियों को थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ दिल्ली द्वारा सम्मानित किया गया।